मिर्जापुर के विंध्यवासिनी धाम पहुंचे राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह:गर्भगृह में प्रवेश पर रोक के चलते कतार में खड़े दिखे, निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

मिर्जापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माता विंध्यवासिनी देवी के धाम - Dainik Bhaskar
माता विंध्यवासिनी देवी के धाम

मिर्जापुर के माता विंध्यवासिनी देवी के धाम में वैसे तो वीआईपी आगमन पर तामझाम नजर आता हैं । आम भक्तों को रोककर वीआईपी को पहले दर्शन कराया जाता हैं । वह गर्भगृह में प्रवेश कर पूजन अर्चन भी करते हैं । लेकिन आज बुधवार को प्रोटोकॉल के तहत माता विंध्यवासिनी देवी के धाम में आने के बाद भी प्रदेश के राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने सादगी के साथ आम भक्तों की तरह लाइन में लग कर सपत्नीक दर्शन पूजन किया ।

रात में पहुंचे थे मंत्री

एक दिन पूर्व माता रानी के क्षेत्र में पहुंचे प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने अष्टभुजा गेस्ट हाउस में विभागीय बैठक ली थी । रात्रि विश्राम कर वह आज माता रानी के दरबार में पहुंचे । आम भक्तों की तरह देवी के धाम में पहुंच कर नमन किया ।

मां के धाम में खास बना आम

प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं मातृ शिशु कल्याण राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने बुधवार को माता विंध्यवासिनी के धाम में सपत्नीक पहुंचे । उन्होंने आम भक्तों की तरह कतार में लग कर दरबार में हाजिरी लगाई। मंत्री ने सुबह गर्भगृह में प्रवेश वर्जित होने के नियम का भी पालन किया। कटघरे के बाहर से ही माता विंध्यवासिनी की अदभुत छवि निहार कर नमन वंदन करते हुए अर्चन किया । माता के धाम में चल रहे विंध्य कॉरिडोर के निर्माण कार्यों का मन्दिर की छत से जाकर निरीक्षण किया। मन्दिर के बदलते स्वरुप पर उन्होंने प्रसन्नता जताया। कहा कि आने वाले दिनों में भक्तों को तमाम सहूलियत मिलेगी।

गणेश द्वार से किया प्रवेश

आम भक्तों की तरह वह अपनी पत्नी के साथ माता के धाम में पहुंचे थे । गणेश प्रवेश द्वार से प्रवेश कर लाइन से ही उन्होंने दर्शन पूजन किया । गर्भगृह पर लगाए गए कठघरे के बाहर से ही पूजन अर्चन कर माता विंध्यवासिनी से मन्नत मांगी । मंत्री के भक्ति भाव को देख आम भक्तों ने भी राहत महसूस किया। किसी भी दर्शनार्थी को रोका नहीं गया। मंत्री भी खास भक्त के बजाय आम भक्तों की तरह ही मां की आराधना की ।

खबरें और भी हैं...