पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mirzapur
  • Embankment Broken By Water Released From Zargo Pond, Fields And Barns Submerged In Water Entering Villages; Crops Worth Lakhs Of Rupees Submerged

मिर्जापुर में टूटी नहर की रेलिंग:जरगो तालाब से छोड़े गए पानी से टूटा तटबंध, गांवो में घुसे पानी में डूबे खेत-खलिहान; लाखों रुपए की फसल हुई जलमग्न

मिर्जापुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्जापुर में तालाब के छोड़े गए पानी से टूटकर बह गई नहर किनारे बनी रेलिंग, गांवो में घुसा पानी। - Dainik Bhaskar
मिर्जापुर में तालाब के छोड़े गए पानी से टूटकर बह गई नहर किनारे बनी रेलिंग, गांवो में घुसा पानी।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में तटबंध टूटने से गांव जलमग्न हो गए। जिले में 10 दिनों से बारिश हो रही है। जिसके चलते नदियां, नाले व तालाबों में जल स्तर काफी बढ़ गया है। जरगो तालाब से निकलने वाली नहर के किनारे रेलिंग बनी थी। जो पानी के तेज बहाव के चलते टूट कर बह गयी। जिससे किनारे पर बसे दो गांवो में पानी घुस गया। खेतों में लगी धान की फसल पानी में डूबकर खराब हो गई।

लगातार बारिश ने बढ़ाई मुसीबत
अहरौरा थाना क्षेत्र के इमिलियाचट्टी में स्थित है जरगो तालाब। जिससे एक बड़ी नहर निकलती है। जिसके किनारे कई गांव बसे है। जिले में बीते 10 दिनों से रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है। मंगलवार की रात तालाब में काफी पानी भर गया। जिसे एक साथ नहर में छोड़ दिया गया। पानी का बहाव तेज होने के नाते नहर के किनारे बनी रेलिंग टूटकर बह गई। जिससे पानी गांवो में जा घुसा। किनारे बसे खुटहा एवं पटिटा समेत कई गांव के घरों में पानी भर गया।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण
पानी में खेत भी डूब गए। जिससे वहां लगी लाखों की फसल बर्बाद हो गई। धान की नर्सरी में भी पानी भर गया। गांव में सिंचाई विभाग के अधिकारी और जिला पंचायत सदस्य ने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि जल्द ही राहत कार्य शुरू करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...