NHM के खाते में सेंधमारी करने वाला एक और गिरफ्तार:9 फरवरी को 77.66 लाख के फ्रॉड की दर्ज हुई थी एफआईआर, 107 आरोपी पहले ही किए जा चुके गिरफ्तार

मिर्जापुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्जापुर। साइबर फ्राड में गि� - Dainik Bhaskar
मिर्जापुर। साइबर फ्राड में गि�

सोनभद्र के स्वास्थ विभाग के नेशनल हेल्थ मिशन NHM के खाते में सेंध लगाने वाला एक और फ्राड पकड़ा गया। गिरफ्तार युवक संजीत कुमार तिवारी भागलपुर बिहार का निवासी बताया गया है। जिसे साइबर सेल ने शैलेश चौराहा से गिरफ्तार किया। इस मामले में अब तक 107 लोगों को पकड़ा जा चुका है।

सोनभद्र के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. विनोद कुमार आबाल ने 9 फरवरी 21 को परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम में मामला दर्ज कराया था। बताया था कि सोनभद्र के राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन के खाते RCH, NCD फ्लैक्स फूल मिशन DHS के खातों से PFMS पोर्टल पर फर्जी डिजिटल सिग्नेचर लगाकर कुल 77.60,000 लाख रुपयों का साइबर फ्राड किया गया है। सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई आरम्भ की। जिसमें 107 अभियुक्तों को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा चुका है।

भागलपुर से 108वां आरोपी गिरफ्तार
रविवार को नोडल अधिकारी साइबर क्राइम थाना डाॅ. अरूण कुमार सिंह के निर्देशन पर घटना में संलिप्त आरोपी संजीत कुमार तिवारी पूरब टोला थाना कहलगांव जनपद भागलपुर बिहार को मुखबिर की सूचना पर शैलेश तिराहे से गिरफ्तार किया गया।

संजीत के खाते में आया था 80 हजार
साक्ष्य से मिली जानकारी पर संजीत कुमार तिवारी के दो खातों में कुल 80000 रुपए एनएचएम सोनभद्र के खाते से जाना पाया गया। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि पैसे का उपभोग मेरे द्वारा किया गया। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी श्याम बहादुर यादव, उप निरीक्षक चन्द्रशेखर यादव, कांस्टेबल अमित कुमार पटेल एवं अंकित कुमार सिंह शामिल रहे।

​​​

खबरें और भी हैं...