मिर्जापुर में डायरिया का कहर:पूर्व प्रधान के परिवार के पांच सदस्य बीमार, गांव वालों ने की दवा वितरित करने की मांग

मिर्जापुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्जापुर में डायरिया का कहर। - Dainik Bhaskar
मिर्जापुर में डायरिया का कहर।

मिर्जापुर जिले के हलिया थाना क्षेत्र के सोनगढ़ गांव में बुधवार की रात डायरिया की चपेट में आने से एक ही परिवार के पांच सदस्य बीमार हो गए। परिजनों ने सभी को हलिया पीएचसी पर भर्ती कराया। हलिया इलाके में कुछ दिनों पूर्व डायरिया से एक बच्ची की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

पूर्व प्रधान का परिवार बीमार

बता दें कि हलिया थाना क्षेत्र के सोनगढ़ा गांव निवासी पूर्व प्रधान माधोलाल के परिवार के पांच सदस्य देर शाम भोजन करने के बाद सोने की तैयारी कर रहे थे। तभी अचानक एक के बाद एक की हालत बिगड़ने लगी। सभी को उल्टी, दस्त शुरू हो गई। हालत खराब होने पर सभी परेशान हो गए। इतने में आसपास के लोग भी पहुंच गए।

भोजन करने के बाद बिगड़ी तबीयत

ग्रामीणों की मदद से सभी को हलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। अस्पताल में भर्ती चिरौंजी देवी (50), सुजान (5), मनीषा (24), शांति देवी (55), अंजू (16) हैं। परिजनों ने बताया कि घर भोजन करने के बाद सभी हालत बिगड़ी है। ऐसे में लोग अनुमान लगा रहे हैं कि डायरिया की जद में आ गए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर गांव में दवा वितरित कराने की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...