छात्र को उल्टा लटकाने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार:मिर्जापुर में पैर पकड़कर बालकनी से लटकाया था, 24 घंटे में DM का एक्शन

मिर्जापुर9 महीने पहले

मिर्जापुर में एक प्राइवेट स्कूल में सेकेंड क्लास के छात्र को बालकनी से उलटा लटकाने के आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही स्कूल की मान्यता रद्द करने की कार्रवाई भी शुरू हो गई है। वहीं, आरोपी प्रिंसिपल ने भी अपनी गलती मानी। साथ ही फोटो खींचने वाले पर भी कार्रवाई की मांग की।

मामला अहरौरा थाना क्षेत्र के डीह गांव स्थित सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाईस्कूल (प्राइवेट) का है। 27 अक्टूबर को प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा ने बच्चों की शिकायत पर सेकेंड क्लास के छात्र को पहली मंजिल से पैर पकड़कर नीचे लटका दिया था। इस दौरान किसी ने फोटो मोबाइल से ले ली। सोशल मीडिया में फोटो से आते ही डीएम के निर्देश पर गुरुवार देर शाम BSA गौतम प्रसाद मौके पर गए थे।

अपनी मां के साथ बच्चा।
अपनी मां के साथ बच्चा।

आरोपी प्रिंसिपल ने मानी गलती
दूसरी तरफ गिरफ्तार किए गए आरोपी प्रिंसिपल मनोज कुमार विश्वकर्मा ने अपनी गलती मानी। साथ ही फोटो खींचने वाले पर भी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि हमें ऐसा नहीं करना चाहिए था, लेकिन बच्चा बहुत शरारत करता था। अन्य बच्चों को परेशान करता रहता था। बच्चे के परिजन भी उसकी शरारत से परेशान थे।

DM के निर्देश पर हुई कार्रवाई
मामले में अहरौरा पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि एक फोटो वायरल हुई थी। जिसके आधार पर स्कूल और स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की गई है।