आदिवासी बच्चों ने दिखाई प्रतिभा, मिला इनाम:बालिका वर्ग में जयमाला, रत्ना व महिमा ने मारी बाजी, बालकों में सत्यम, शिवम् और राकेश रहे अव्वल

मिर्जापुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौड़ प्रतियोगिता में सबसे आगे रहने वाले तीन विजेताओं को नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने किया पुरस्कृत - Dainik Bhaskar
दौड़ प्रतियोगिता में सबसे आगे रहने वाले तीन विजेताओं को नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने किया पुरस्कृत

नगर के बसही इलाके में एक स्कूल परिसर में आदिवासी बच्चों के लिये दो दिवसीय अंचल स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के समापन समारोह में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया। प्रतियोगिता में जनपद के विभिन्न ब्लाकों से बच्चो ने भाग लिया । प्रतियोगिता में लम्बी कूद, छोटी कूद और दौड़ का आयोजन किया गया।

बच्चों में उत्साह, दिखाया दमखम

प्रतियोगिता के 50 मीटर दौड़ में बालक वर्ग में विजयपुर के सत्यम और बालिका वर्ग में बिहसड़ा की महिमा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।100 मीटर की दौड़ में विजयपुर के शिवंम और बिहसडा की महिमा ने फिर बाजी मारी।200 मीटर रेस में राजगढ़ के राकेश और बालिका वर्ग में राजगढ़ की रत्ना ने प्रथम स्थान प्राप्त किया । 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में राजगढ़ के ही राकेश और बालिका वर्ग में बिहसड़ा की जयमाला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष ने का आयोजन समिति के अध्यक्ष विवेक बरनवाल ने किया स्वागत
समापन समारोह के मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष ने का आयोजन समिति के अध्यक्ष विवेक बरनवाल ने किया स्वागत

विजेताओं के उत्साह के सराहा

नपाध्यक्ष ने सभी प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले सभी आदिवासी बच्चो को पुरस्कृत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हार-जीत खेल का हिस्सा होता है। खेल-कूद से बच्चो का मानसिक विकास होता है।ये सभी आदिवासी बच्चो ने इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।भविष्य में यही बच्चें अपने खेल के दम पर भारत को मेडल दिलवाने का काम करेंगे।

युवा खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह

इस मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष विवेक बरनवाल, संयोजक सौरभ श्रीवास्तव, सहसंयोजक सौरभ मिश्रा, सहसंयोजक कमलेश मौर्या, सभासद विनोद मौर्या,सभासद गोवर्धन यादव,विनय सिंह,डॉ० संदीप श्रीवास्तव, डा. टी०यन० द्विवेदी, मनीष दुबे,अनुज ऊमर, धीरज केशरी,अनिल जायसवाल एवं अमित प्रजापति आदि ने अपनी उपस्थिति से खेलाडियों का मनोबल बढ़ाया ।

खबरें और भी हैं...