नवागत डीआईजी आरपी सिंह ने सम्हाला कमान:बोले- माफियाओं और उपद्रवियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, महिला सुरक्षा हमारी प्राथमिकता

मिर्जापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विंध्याचल मंडल के नवागत डीआईजी आरपी सिंह। - Dainik Bhaskar
विंध्याचल मंडल के नवागत डीआईजी आरपी सिंह।

विंध्याचल मंडल के नवागत डीआईजी आरपी सिंह ने चार्ज ले लिया है। आरपी सिंह आजमगढ़ के रहने वाले हैं। प्रयागराज विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है। 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। जार्च लेने के बाद उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण, अपराधियों पर सख्त कार्रवाई और आम जनमानस को न्याय दिलाना पहली प्राथमिकता होगी।

जनता के साथ पुलिस का हो मित्रवत व्यवहार
सेवाकाल के दौरान पूर्व में पुलिस अधीक्षक महाराजगंज, गोंडा, एटीएस और एसपी सीतापुर के पद पर नियुक्त रहे हैं। उन्होंने बताया कि कार्यालय में आने वाले फरियादियों को न्याय दिलाना हमारा पहला कर्तव्य है l जनता से मधुर संबंध होंगे, तो जनता भी एक दोस्त की तरह पुलिस से बात कर सकेगी। जनता और पुलिस के बीच की दूरी मिटाने का प्रयास होगा।

माफिया, गुंडों के खिलाफ होगी कार्रवाई
मंडल में आपराधिक व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर अपराध नियंत्रण पहला लक्ष्य है। महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने और महिलाओं की सुरक्षा व सहायता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। महिला संबंधी अपराधों को दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। महिला सशक्तिकरण के लिए जागरूकता अभियान चलाकर महिलाओं को उनके अधिकारों से अवगत कराया जाएगा।

सामाजिक सौहार्द व आपसी तालमेल प्राथमिकता
सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने और सामान्य जनमानस, प्रतिनिधिगण, मीडिया बंधुओं से समन्वय स्थापित कर पुलिसिंग को बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा। व्यापारियों की सुरक्षा और उपद्रवियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हमारी प्राथमिकता में शामिल है ।