मिर्जापुर में विंध्याचल मंदिर में लगी आग:महाकाली मंदिर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, सभी लोगों को मंदिर से बाहर निकाला गया, कोई जन हानि नहीं

मिर्जापुर2 महीने पहले
शॉर्ट सर्किट से मंदिर में लगी आग।

मिर्जापुर में विंध्याचल मंदिर परिसर में स्थित महाकाली मंदिर में शॉर्ट सर्किट से सोमवार की दोपहर आग लग गई। मेले में मौजूद फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पाया। लोगों को किसी तरह मंदिर के बाहर निकाला गया।

मंदिर के अंदर मौजूद थे कई भक्त

नवरात्रि के छठें दिन विंध्याचल धाम में भक्तों की भीड़ दर्शन के लिए कतारों में लगीं थी। इसी बीच माता विंध्यवासिनी के आंगन के दक्षिण दिशा में स्थित महाकाली मंदिर में लगी एसी के तार में स्पार्किंग के चलते आग लग गई। मां के गर्भ गृह में धुंआ भर गया। भड़की आग के चलते आस-पास का क्षेत्र खाली करा करा दिया गया। पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए लोगों को बाहर निकाला।

हर 6 महीने पर करवाया जाता है पोल दुरस्त करने का काम

विंध्याचल धाम में नवरात्रि मेला के पहले ही जर्जर बिजली के तारों को दुरुस्त करने का ठेका लाखों में दिया जाता है। मेला क्षेत्र के बिजली तारों को हर पोल पर दुरुस्त किया जाता है। हर छह माह पर जर्जर विद्युत तारों को बदला जाता है। इसके बाद मां काली मंदिर में लगी आग व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रही है। गनीमत ये रही कि किसी भी जान मान की हानि नही हुई है।

खबरें और भी हैं...