मिर्जापुर में जलकर 3 बच्चों की मौत:पुआल के पास मूंगफली भून रही थी बड़ी बहन, बुझाते समय आग की चपेट में आए

मिर्जापुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर के पचोखरा खुर्द गांव में सोमवार शाम करीब साढ़े 4 बजे मूंगफली भूनते समय पुआल में आग लग गई। पास में ही खेल रहे एक ही परिवार के 3 बच्चे आग बुझाने लगे। इसी दौरान तीनों आग की चपेट में आ गए। पुआल में आग लगी देख ग्रामीण भी वहां पहुंच गए, लेकिन आग के बीच से कोई बच्चों को निकाल नहीं पाया, जिससे तीनों की जलकर मौत हो गई।

दादा के साथ खेत में गए थे तीनों बच्चे

मड़िहान थाना क्षेत्र के पचोखरा खुर्द गांव निवासी जितेंद्र धरिकार के बच्चे हर्षित (5), रानी (3) और सुनैना (7) दादा नरेश के साथ खेत पर गए। खेत से कुछ दूरी पर रखे पुआल के पास जितेंद्र की बड़ी बेटी सुनैना मूंगफली भून रही थी। सुनैना के साथ ही रानी और हर्षित भी थे।

मूंगफली भूनते समय पुआल में आग लगने से हुआ हादसा।
मूंगफली भूनते समय पुआल में आग लगने से हुआ हादसा।

मूंगफली भूनते समय अचानक पुआल में आग लग गई। आग लगा देख तीनों उसे बुझाने लगे। इसी दौरान तीनों आग की चपेट में आ गए। दादा नरेश ने बताया कि आग लगने के दौरान बच्चे उनके पास नहीं थे। घर पर पता करने आए तो खेत पर ही होने की जानकारी मिली। आग लगने वाली जगह पहुंचकर पुआल बिखराया गया तो तीनों बच्चों के शव उसी में मिले।

रोते-बिलखते मृतक मासूम बच्चों के परिजन।
रोते-बिलखते मृतक मासूम बच्चों के परिजन।

खेती-मजदूरी करते हैं मृतक बच्चों के पिता

मड़िहान थाना प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर आला अधिकारी पहुंचे थे। बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजा जा रहा है। बच्चों के पिता जितेंद्र खेती-मजदूरी करते हैं। एक साथ तीनों बच्चों की मौत से जितेंद्र और उसकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। दर्दनाक घटना से ग्रामीण भी गम में हैं।

खबरें और भी हैं...