पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सोनभद्र में दो युवक गिरफ्तार:आठवीं की छात्रा को बंधक बनाकर किया था गैंगरेप, पुलिस ने पकड़कर भेजा जेल

सोनभद्र17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोनभद्र में किशोरी को अगवा कर उसका रेप करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल। - Dainik Bhaskar
सोनभद्र में किशोरी को अगवा कर उसका रेप करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल।

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। जिन्होनें एक छात्रा का अपहरण कर उसे बंधक बनाया और उसके साथ कई दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म किया था। बाद में किशोरी बरामद हुई तो पता चला कि उसका रेप किया गया है। जिसके बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी।

किशोरी के पिता ने दर्ज करवाया था अपहरण का मामला

राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से एक 14 वर्षीय किशोरी 26 जून को अचानक लापता हो गई। जिसके बाद उसके पिता ने 27 पुलिस में उसकी गुमशुदगी की तहरीर दी। परिजनों को शक था कि गांव के बगल का ही युवक उसे लापता करने में शामिल है। क्योंकि वह लड़का बच्ची से पीछे अक्सर पड़ा रहता था। जिसके लिए कई बार लड़की के पिता ने उसे डांटा भी था। इसी शक के आधार पर उसके खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराकर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। बाद में 13 जुलाई को बच्ची मड़िहान थाना क्षेत्र से बरामद हुई।

पुलिस को पूछताछ में मिला आरोपियों का सुराग

पुलिस ने हिरासत में लिए युवक से राबर्ट्सगंज कोतवाली में लाकर पूछताछ की। जिसके बाद उसने मधुपुर इलाके के निवासी विमलेश मौर्या (23) और अजय मौर्या उर्फ पिंटू (21) का नाम बताया। उसने बताया कि दोनों किशोरी को बहला-फुसलाकर अपने साथ लेकर गए थे। एक कमरे में बंधक बनाकर कई दिनों तक उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया। पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने दोनों को मजिस्ट्रेट के सामने किया पेश

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद उन पर अपहरण व पाक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि दोनों को मजिस्ट्रेट के यहां पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में लेकर दोनों को जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...