मिर्जापुर में बैल के घोंप दिया सरिया:पड़ोसी से जमीनी विवाद में हुआ था झगड़ा, पशु क्रूरता अधिनियम के तहत हुई गिरफ्तारी

मिर्जापुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैल के पेट में घुसेड़ा सरिया - Dainik Bhaskar
बैल के पेट में घुसेड़ा सरिया

मिर्जापुर में दो पक्षों के आपसी जमीनी विवाद में एक पक्ष ने बैल के पेट में सरिया घोंप दिया। लहुलूहान जानवर अपने मालिक के पास पहुंचा। वह लोग उसे अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टर ने उसके शरीर से सरिया बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि बैल आरोपी के खेत में चरने चला गया था।

जमीनी विवाद का शिकार बना बैल

जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के गढ़वा गांव गांव निवासी रामविलास व अवधेश प्रजापति के परिवार में उपली पाथने को लेकर शनिवार को जमीनी विवाद हुआ था। उसी दिन शाम को रामविलास का बैल अवधेश के खेत में चला गया। जिससे नाराज विपक्षी अवधेश गुस्से में बैल के पेट में सरिया घुसेड़ दिया। जो कि आरपार हो गया।

डॉक्टर ने गांव में पहुंचकर किया इलाज

घायलावस्था में बैल अपने स्वामी रामविलास के यहां पहुँचा । बैल की हालत देख स्वामी आग बबूला हो गया। बैल के पेट से सरिया निकालने का काफी प्रयास किया गया किन्तु वह नहीं निकला। जिसकी जानकारी ग्राम प्रधान शोभनाथ यादव को दी गई। ग्राम प्रधान ने रविवार को सुबह राजकीय पशु चिकित्सालय पटेहरा को सूचित किया। अस्पताल से घुरेराम के पहुंचने पर काफी मशक्कत के बाद किसी तरह सरिया बाहर निकाल कर इलाज किया गया।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

जानकारी मिलने पर पहुंची पटेहरा पुलिस ने आरोपी अवधेश को हिरासत में लेकर कार्रवाई में जुटी है। घटना के संबंध में प्रभारी चौकी पटेहरा नियाज खान ने बताया कि आरोपी को पशु क्रूरता अंतर्गत जेल भेजा जा रहा हैं।

खबरें और भी हैं...