मिर्जापुर में गौ तस्कर गिरफ्तार:जंगल के रास्ते गौवंशों को ले जा रहे थे तस्कर, बजरंग दल के नेता ने पकड़ा; पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

मिर्जापुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्जापुर में गौ तस्कर गिरफ्त� - Dainik Bhaskar
मिर्जापुर में गौ तस्कर गिरफ्त�

मीर्जापुर जिले में विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष रामचंद्र शुक्ल ने एसआई कवींद्र यादव और कांस्टेबल नागेंद्र यादव पर गौ तस्करों के साथ मिलकर गौवंश की तस्करी किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने मड़िहान थाने पर इसकी शिकयात की है। वहीं मामले में पुलिस ने जहां तीन गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है तो वहीं पुलिस वालों पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है। बताया जा रहा है कि जिले में गौ तस्करी के मामले को विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने सीएम योगी के दरबार में भी पहुंचाया है, जहां से उन्हें कार्रवाई करने का आश्वासन मिला है।

पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष रामचंद्र शुक्ल ने आरोप लगाया कि स्थानीय और बाहरी चरवाहों की मदद से जंगल के रास्ते गौवंशों की तस्करी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जंगल में सैकड़ों गौवंश ले जाते हुए बजरंग दल के नेता ने पकड़ा है। इसके बाद महज छह गौवंश के साथ तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार दिखाया है। वहीं मड़िहान पुलिस का कहना है कि 6 गौवंशों को वध के लिए लेकर जा रहे तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

गौवध निवारण अधिनियम का मामला दर्ज

बता दें कि बजरंग दल के संयोजक अविनाश सिंह ने मड़िहान थाने पर सूचना दी कि करौंदा में जंगल के रास्ते होते हुए गौवंश को वध के लिए ले जाया जा रहा था। सूचना पर उपनिरीक्षक अशोक कुमार सिंह कांस्टेबल राजेश कुमार, नागेंद्र यादव और सत्येन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे। यहां पुलिस ने छह गौवंशों के साथ वंशराज पुत्र श्यामधर, राजेश पुत्र अमरनाथ निवासीगण खोराडीह थाना अहरौरा और अजय पुत्र सियाराम निवासी भुवई थाना लालंगज को गिरफ्तार कर लिया। इन सभी पर गौवंशों की तस्करी का आरोप लगा है। पुलिस ने गौवध निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...