रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़-चढ़कर किया रक्तदान:एसडीएम ने रक्त दाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

बिलारी, मुरादाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुरादाबाद के बिलारी क्षेत्र के गांव ढकिया नरु स्थित श्री लक्ष्मी शुगर मिल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें अनेक लोगों ने उत्साह पूर्वक रक्तदान किया। एसडीएम ने चिकित्सा टीम के साथ रक्त दाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

शनिवार को मदर ब्लड बैंक मुरादाबाद की ओर से ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ एसडीएम घनश्याम वर्मा ने फीता काटकर किया। इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ हरीश चंद्रा ने रक्तदान करने के लाभ बताएं। उन्होंने कहा कि 18 से 65 वर्ष का कोई भी स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। तीन माह के अंतराल पर आप रक्तदान कर सकते हैं, रक्तदान करने से कमजोरी नहीं होती है, आप विशेष रक्तदान शिविर तथा जिला अस्पताल में स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान कर सकते हैं।

बताया कि रक्तदान करने में मात्र 5 मिनट का समय लगता है। इसके अलावा रक्तदान करने के अनेक लाभ बताए गए। रक्तदान शिविर में मिल स्टाफ के अलावा क्षेत्र के अनेक लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान करने वाले लोगों को फल आदि से जलपान कराया गया और उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जैन, चीफ फार्मेसिस्ट आरपी वर्मा आदि सहित चिकित्सा टीम के अलावा अनेक मिल स्टाफ मौजूद रहा।

खबरें और भी हैं...