कांठ के संवेदनशील इलाकों में अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च:विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले कांठ में सीआरपीएफ व पुलिस के जवानों ने किया कदम ताल, नागरिकों को दिया सुरक्षा का भरोसा

कांठ, मुरादाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आदर्श आचार संहिता का पालन कराए जाने के लिए प्रशासन सतर्क है, तो वहीं अर्द्धसैनिक बल फ्लैग मार्च कर चुनाव की भौगोलिक स्थिति का जायजा ले रहे हैं। - Dainik Bhaskar
आदर्श आचार संहिता का पालन कराए जाने के लिए प्रशासन सतर्क है, तो वहीं अर्द्धसैनिक बल फ्लैग मार्च कर चुनाव की भौगोलिक स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

जैसे-जैसे यूपी विधानसभा के मतदान का समय करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे ही पुलिस और प्रशासन चुनावी तैयारियों को पूर्ण करने में लगा हुआ है। जहां आदर्श आचार संहिता का पालन कराए जाने के लिए प्रशासन सतर्क है, तो वहीं अर्द्धसैनिक बल फ्लैग मार्च कर चुनाव की भौगोलिक स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

इसी क्रम में शुक्रवार को कांठ थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने स्थानीय थाना पुलिस के साथ कांठ नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में फ्लैग मार्च कर चुनाव की भौगोलिक स्थिति का जायजा लिया, साथ ही मतदाताओं को भरोसा दिलाया कि वह निडर होकर चुनाव में मतदान करें।

कांठ के संवेदनशील इलाकों में हुआ फ्लैग मार्च

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने कांठ थाने से फ्लैग मार्च को शुरू किया। जो पुराना अमरोहा प्राइवेट बस स्टैंड, पेट्रोल पंप, तिराहा, कस्बा पुलिस चौकी, गांधी आश्रम चौराहा, प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, मुर्गा मार्केट, पृथ्वीगंज, चौक बाजार, पुरानी बड़ी सब्जी मंडी, सुनहरी मस्जिद, लाला न्यादर चौराहा, मुख्य बाजार, वैश्य धर्मशाला होते हुए कस्बा चौकी पर पहुंचकर ख़त्म हुआ। इसके बाद कांठ क्षेत्र के गांव बेगमपुर, मिश्रीपुर संवेदनशील, अतिसंवेदनशील की श्रेणी में आने वाले कांठ के कस्बा उमरी कलां में भी फ्लैग मार्च किया।

इस अवसर पर कांठ थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेशपाल सिंह, सीआरपीएफ इंस्पेक्टर बलवंत सिंह, इंस्पेक्टर सतपाल डोगरा, कांठ थाने के एसएसआई मदनपाल राणा, उपनिरीक्षक दयाचंद, कस्बा चौकी इंचार्ज यशपाल सिंह, उमरी कलां चौकी इंचार्ज धर्मपाल सिंह, एसआई महेशचंद, विनोद कुमार, सुभाषचंद्र आदि फोर्स के साथ उपस्थित रहे।

छजलैट क्षेत्र में भी हुई सीआरपीएफ की कदम ताल

यूपी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से शुक्रवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, छजलैट थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से क्षेत्र के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील गांवों, गली-मोहल्ला में फ्लैग मार्च कर चुनाव की भौगोलिक स्थिति का जायजा लिया। साथ ही मतदाताओं से अफवाहों पर ध्यान ना देने, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों की सूचना देने, निडर-निर्भिक होकर मतदान करने की अपील भी की गई। इस मौके पर थानाध्यक्ष छजलैट रामप्रताप सिंह, उपनिरीक्षक विमल किशोर सीआरपीएफ व पुलिस जवानों के साथ फ्लैग मार्च में मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...