मुरादाबाद के कांठ में सपा प्रत्याशी के खिलाफ फूटा गुस्सा:कमाल अख्तर का लोगों ने फूंका पुतला, पुलिस ने 16 लोगों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का दर्ज किया मामला

कांठ, मुरादाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपा प्रत्याशी का पुतला फूंकते लोग। - Dainik Bhaskar
सपा प्रत्याशी का पुतला फूंकते लोग।

25 कांठ विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी के घोषित प्रत्याशी कमाल अख्तर का गुरुवार को कस्बा उमरी कलां में कुछ लोगों ने विरोध करते हुए पुतला फूंका।उनका कहना था कि किसी वह किसी बाहरी प्रत्याशी को बर्दास्त नहीं करेंगे। पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता और कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

गुरुवार को समाजवादी पार्टी के द्वारा 25 कांठ विधानसभा क्षेत्र से जनपद अमरोहा की तहसील हसनपुर अंतर्गत आने वाले उझारी निवासी वरिष्ठ सपा नेता कमाल अख्तर को सभा का प्रत्याशी घोषित किया है। इसी को लेकर कांठ के कस्बा उमरी कलां में कुछ लोग इकट्ठा हुए और कमाल अख्तर को बाहरी व्यक्ति बताकर कांठ से सपा प्रत्याशी बनाए जाने का जमकर विरोध किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी भी की। उनका कहना था कि वह किसी बाहरी व्यक्ति को कांठ से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बर्दास्त नहीं करेंगे। उन्होंने सपा प्रत्याशी कमाल अख्तर का पुतला भी फूंका। पुतला फूंकने वाले लोग कांठ से सपा का टिकिट मांगने वाले दो स्थानीय दावेदारों के समर्थक बताए जा रहे हैं।

कांठ पुलिस ने छह नामजद और दस अज्ञात लोगों पर की एफआईआर

कांठ के कस्बा उमरी कलां में समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी कमाल अख्तर का पुतला फूंकने, नारेबाजी करने भीड़ जुटाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरकत में आई कांठ थाना पुलिस ने इस मामले में छह नामजद और दस अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने, कोविड गाइडलाइन की अनदेखी करने सहित बिना अनुमति भीड़ को इकट्ठा करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। साथ ही मामले की विवेचना भी शुरू कर दी है।

एफआईआर में यह है नामजद आरोपी

कांठ कस्बा उमरी कलां में समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी कमाल अख्तर का पुतला फूंक कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने बाबू पुत्र हाजी कलवा, हाजी भूरा पुत्र खलील अहमद, अब्दुल रहमान पुत्र नाजिर, मोहम्मद आजम पुत्र सरवत अली, मुराशिद पुत्र मुशाहिद और मुन्ना पुत्र सजवा सभी निवासी कस्बा उमरी कलां थाना कांठ जनपद मुरादाबाद को नामजद आरोपी बनाया है।

खबरें और भी हैं...