मुरादाबाद.. डिप्टी CMO बोले - कोविड से हुई एक मौत:127 नए केस मिले, एक्टिव केस हुए 3414, टेस्टिंग से पहले हुई 2 मौत लिस्ट में नहीं

मुरादाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 3414 हुई। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 3414 हुई।

मुरादाबाद में कोविड संक्रमण की वजह से मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है। अभी तक कोविड की वजह से जिले में तीन मौतों की बात सामने आई है। हालांकि डिप्टी CMO डॉ. प्रवीण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि कोविड से जिले में सिर्फ एक ही मौत हुई है। जिला अस्पताल और एक निजी अस्पताल में हुई 2 मौतों को स्वास्थ्य विभाग ने कोविड से होने वाली मौतों की सूची में नहीं डाला है। सिर्फ L 3 हॉस्पिटल TMU में हुई एक मौत को इसमें शामिल किया गया है। इस बीच शनिवार सुबह आई सूची में जिले में कोविड कि 127 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3414 हो गई है।

बाकी 2 मरीजों में भी थे कोविड के लक्षण
जिला अस्पताल और एक निजी अस्पताल में मरने वाले दोनों मरीजों में भी कोविड के लक्षण थे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इनकी मौत कोविड टेस्ट होने से पहले हो गई थी। इसलिए इन मौतों को कोविड वाली सूची में नहीं डाला गया है। जिले में थर्ड वेव में अभी तक केवल TMU में जान गंवाने वाली 36 साल की कुसुम को शामिल किया गया है। मझोला थाना क्षेत्र में रहने वाली कुसुम को कोविड पॉजिटिव आने के बाद TMU कोविड L3 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

आज इन निजी अस्पतालों में लगा है वैक्सीनेशन कैंप
शहर में शनिवार काे 4 निजी अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिन प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीनेशन कैंप के लिए चुना गया है उनमें मानसरोवर नर्सिंग होम, कांठ रोड पर सुरभि नर्सिंग होम, आशियाना में मुस्कान नर्सिंग होम और आशियाना में ही कलरव नर्सिंग होम शामिल है। डॉ. संजीव बेलवाल ने बताया कि मानसरोवर नर्सिंग होम और सुरभि नर्सिंग होम में कैंप सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लगेगा। जबकि मुस्कान और कलरव में कैंप दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक लगेगा।