सराफ को गोली लगी...पर लुटेरे को नहीं छोड़ा:मुरादाबाद में ज्वेलरी शॉप में लूटपाट करने घुसे थे 2 बदमाश, दुकान का शटर गिराकर एक को दबोचा

मुरादाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोली लगने से जख्मी हुए सराफ सुमित वर्मा। - Dainik Bhaskar
गोली लगने से जख्मी हुए सराफ सुमित वर्मा।

मुरादाबाद में गुरुवार रात एक बहादुर सराफ ने लूटपाट करने दुकान में घुसे लुटेरों के हौंसले पस्त कर दिए। लुटेरों ने सराफ सुमित वर्मा की कनपटी पर तमंचा सटाकर लूटपाट की कोशिश की लेकिन वह लुटेरों से भिड़ गए। छीनाझपटी की नौबत आई तो लुटेरों ने सुमित को गोली मार दी। लेकिन सुमित ने हिम्मत नहीं हारी और जख्मी होने के बावजूद एक लुटेरे को दुकान का शटर गिराकर अंदर ही बंद कर लिया। घटना दिल्ली - लखनऊ नेशनल हाईवे पर मूंढापांडे थाना क्षेत्र में स्थित दलपतपुर कस्बे की है। चमरौआ गांव के रहने वाले सुमित वर्मा की दलपतपुर में वर्मा ज्वेलर्स के नाम से जवेलरी की दुकान है। गुरवार को रात करीब 8 बजे जब वह दुकान बंद करने की तैयारी कर रहे थे, तभी 2 लुटेरे दुकान में घुस आए। दोनों के पास तमंचे थे। गोली मारने की धमकी देकर लुटेरों ने सारे जेवर तुरंत निकालकर बाहर रखने को कहा। लेकिन सुमित और दुकान पर काम करने वाले उनके भांजे आकाश वर्मा ने हिम्मत दिखाते हुए लुटेरों पर हमला कर दिया।

सराफ के भांजे को भी लगी गोली
मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में गोविंद नगर निवासी आकाश वर्मा भी अपने मामा सुमित के साथ दुकान पर काम करता है। मामा- भांजे लुटेरों से भिड़े तो उनके हौसले पस्त हो गए। घटना के समय एक लुटेरा दुकान के अंदर घुसा था। जबकि उसका एक साथी बाहर उसे कवर करने के लिए खड़ा था। सुमित दुकान में घुसे लुटेरे से भिड़े तो उसने तमंचा तानकर गोली चलाने की कोशिश की। मामा पर तमंचा तना देख भांजे आकाश ने तमंचे की नाल पकड़ ली। जिससे छर्रे आकाश के हाथ को जख्मी कर गए।

मौके पर पकड़ा गया लुटेरा जख्मी हालत में।
मौके पर पकड़ा गया लुटेरा जख्मी हालत में।

लुटेरे को दबोचकर बंद कर लिया दुकान का शटर
अंदर लुटेरे को जब मामा - भांजे ने दबोच लिया ताे उसे बचाने के लिए बाहर खड़े लुटेरे ने भी गोली चला दी। गोली सुमित वर्मा के कंधे में लगी और वह लहूलुहान हो गए। लेकिन सुमित और आकाश ने हिम्मत नहीं हारी और लुटेरे को दबोचे रहे। दोनो ने देखा कि दुकान के बाहर खड़ा दूसरा लुटेरा फिर से गोली चलाने के लिए तमंचे को लोड कर रहा था, तभी दोनों ने बिना वक्त गंवाए दुकान का शटर गिरा लिया। जिससे दुकान के अंदर वाला लुटेरा दुकान में ही बंद हो गया। सुमित और आकाश ने दुकान में रखी लोहे की रॉड से मार मारकर उसे लहूलुहान कर दिया। इस बीच फायर की आवाज सुनकर आसपास के दुकानदार मौके की तरफ भागे तो बाहर खड़ा लुटेरा भाग खड़ा हुआ।

जख्मी लुटेरे को एंबुलेंस में डालकर ले जाते हुए पुलिस।
जख्मी लुटेरे को एंबुलेंस में डालकर ले जाते हुए पुलिस।

लुटेरे की हालत नाजुक
घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तुरंत घायल सराफ सुमित वर्मा, आकाश वर्मा और जख्मी लुटेरे को जिला अस्पताल पहुंचाया। आकाश को बस कुछ छर्रे लगे हैं। वहीं सुमित के कंधे में गोली लगी है। लुटेरा बुरी तरह लहूलुहान है और अभी नाम- पता बताने की स्थिति में नहीं है। पुलिस उसके होश में आने का इंतजार कर रही है। ताकि होश में आने पर उसका और मौके से भागे उसके साथी का नाम- पता जान सके।

खबरें और भी हैं...