मुरादाबाद में 131 नए कोरोना केस मिले:कुल 1568 हुए एक्टिव केस, स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों में भी बेड रिजर्व रखने के निर्देश दिए

मुरादाबादएक वर्ष पहले
मुरादाबाद में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1437 हो गई है।

मुरादाबाद में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1568 हो गई है। मंगलवार शाम आई रिपोर्ट में 131 नए मरीज मिले हैं। इससे पहले सोमवार को अब तक के सबसे अधिक 336 केस एक दिन में मिले थे। सोमवार को लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट देर रात तक आएगी। ऐसे में यह आंकड़ा शाम को और भी बढ़ सकता है। फिलहाल तेजी से बढ़ रहे कोविड केसों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पतालों में भी बेड रिजर्व रखने के निर्देश दिए हैं।

वैक्सीनेशन को लगाए जा रहे कैंप
कोविड वैक्सीनेशन के लिए सेंटरों पर कैंप लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा स्कूलों में भी विशेष कैंप के माध्यम से 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। कोविड वैक्सीनेशन के मामले में सेकेंड डोज से छूटे लोगों को सर्च करके उन्हें कोविड की सेकेंड डोज दी जा रही है।

जिला अस्पताल में तैयार हैं ICU
किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल में ICU तैयार किया है। इसके अलावा बच्चों के लिए भी ICU तैयार किया गया है। CMO डॉ. मिलिंद गर्ग ने निजी अस्पतालों को भी बेड रिजर्व रखने के निर्देश दिए हैं। किसी भी आपात स्थिति के आने पर स्वास्थ्य विभाग निजी अस्पतालों का संचालन अपने हाथों में लेने के लिए भी तैयारी कर रहा है।

खबरें और भी हैं...