मुरादाबाद में 639 हुए कोरोना के एक्टिव केस:188 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

मुरादाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में शुक्रवार देर शाम आई रिपोर्ट में कोविड के 188 मरीज और मिले हैं। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में शुक्रवार देर शाम आई रिपोर्ट में कोविड के 188 मरीज और मिले हैं।

मुरादाबाद में शुक्रवार शाम को आई रिपोर्ट में 188 नए कोविड पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 639 हो गई है। इससे पहले सुबह आई रिपोर्ट में भी 50 कोविड पॉजिटिव मिले थे। लगातार बढ़ रहे कोविड मरीजों के आंकड़े से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है। गुरुवार रात तक जिले में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 401 थी। शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में 50 नए मरीज मिले थे। देर शाम आई रिपोर्ट में कोविड के 188 मरीज और मिले हैं। आंकड़ा इसी तेजी से बढ़ा तो बहुत जल्द यह संख्या 1000 को पार कर सकती है। स्वास्थ्य विभाग ने बदले हालात के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

थर्ड वेव के मद्देनजर किया था रिहर्सल
कोविड की थर्ड वेव की आशंका में स्वास्थ्य विभाग ने 3 दिन पहले जिला अस्पताल में तैयारियों का रिहर्सल किया था। कोविड मरीजों के लिए वार्ड तैयार किए गए हैं। इनमें स्टाफ की तैनाती भी कर दी गई है। ताकि हालात बिगड़ने पर किसी तरह की अफरातफरी न फैले और लोगों को समय पर इलाज मिल सके।

निजी अस्पतालों को भी अलर्ट जारी
स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड की थर्ड वेव के मद्देनजर निजी अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है। इन अस्पतालों को सभी तैयारियां मुकम्मल रखने के निर्देश दिए गए हैें। जरूरत पड़ने पर स्वास्थ्य विभाग इन अस्पतालों का अधिग्रहण करके इनका संचालन अपने हाथों में लेगा।

शुरू हो चुका है बच्चों वैक्सीनेशन
बच्चों का वैक्सीनेशन 3 जनवरी से शुरू हाे चुका है। स्वास्थ्य विभाग की अपील है कि लोग अपने 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन कराएं। इसके लिए जल्द ही स्कूलों में भी वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाएंगे। आधार कार्ड नहीं होने पर बच्चों को स्कूल के आई कार्ड से भी वैक्सीन लगाई जाएगी।