• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Moradabad
  • After Being Taken Into Custody, He Said This Is The Murder Of Democracy, The CM Himself Went To Wipe The Tears Of The Farmers, He Is Not Letting Us Go Either.

प्रमोद कृष्णम बोले- UP में सरकार नहीं ठोको तंत्र:हिरासत में लेने के बाद कहा- ये डेमोक्रेसी का मर्डर, किसानों के आंसू पोंछने CM खुद तो गए नहीं हमें भी नहीं जाने दे रहे

मुरादाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम - फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम - फाइल फोटो।

लखीमपुर खीरी जाते समय हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सरकार पर तीखा हमला बोला है। मुरादाबाद सर्किट हाउस में नजरबंद प्रमोद कृष्णम ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा कि UP में लोकतंत्र और संविधान का राज नहीं बल्कि ठोको तंत्र चल रहा है।

प्रमोद कृष्णम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र और संविधान की सरकार नहीं है। बल्कि ठोको तंत्र काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की स्थिति बहुत खराब है। हालात ये हैं कि UP में जिसे मर्जी चाहे उठाओ, जिसे मर्जी चाहे ठोको और जिसे मर्जी करे कुचल दो। यहां संविधान और लोकतंत्र नाम की चीज नहीं बची है।

CM खुद नहीं गए, हमें हिरासत में ले लिया

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुद लखीमपुर खीरी जाकर किसानों के आंसू पोंछने चाहिए थे। लेकिन सरकार का कोई नुमाइंदा वहां नहीं गया। जब विपक्ष किसानों का दर्द बांटने जा रहा है तो उसे जहां तहां गिरफ्तार किया जा रहा है। प्रमोद कृष्णम बोले - ये डेमोक्रेसी का मर्डर है। उत्तर प्रदेश में खुलेआम लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

सर्किट हाउस के बाहर तैनात पुलिस।
सर्किट हाउस के बाहर तैनात पुलिस।

ऊपर के आदेश हैं आगे नहीं जाने देंगे

प्रमोद कृष्णम् ने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। 4 दिन से प्रियंका गांधी को बिना किसी जुर्म के हिरासत में रखा गया था। बोले- हमें भी बिना वजह से रोक लिया। पूछने पर कहा कि ऊपर के आदेश हैं, आपको लखीमपुर नहीं जाने देंगे। रात 10:30 बजे प्रमोद कृष्णम ने दैनिक भास्कर से कहा- 'हम अभी तक हिरासत में हैं, सरकार ने तानाशाही की पूरी हदें पार कर दी हैं।' प्रमोद कृष्णम ने कहा कि सचिन पायलट लखीमपुर जाने की जिद पर अड़े हुए हैं।

लखीमपुर खीरी जाते समय हाईवे से गिरफ्तार किए गए सचिन पायलट और प्रमोद कृष्णम।
लखीमपुर खीरी जाते समय हाईवे से गिरफ्तार किए गए सचिन पायलट और प्रमोद कृष्णम।

देर रात कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरू की नारेबाजी

सर्किट हाउस के बाहर देर रात कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया। कांग्रेस कार्यकर्ता सर्किट हाउस के अंदर जाकर सचिन पायलट से मिलने की जिद पर अड़े थे। पुलिस ने अंदर नहीं जाने दिया को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी।

सर्किट हाउस के बाहर नारेबाजी करते कांग्रेस कार्यकर्ता।
सर्किट हाउस के बाहर नारेबाजी करते कांग्रेस कार्यकर्ता।
खबरें और भी हैं...