• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Moradabad
  • Rapist Imprisoned For 10 Years In Moradabad: Rapist Who Kidnapped 9th Student And Raped For 6 Days Got 10 Years Imprisonment After 4 Years In Moradabad

9वीं की छात्रा के रेपिस्ट को 10 साल की कैद:मुरादाबाद में हाथ-पैर बांध 6 दिन तक किया था दुष्कर्म, 4 साल बाद मिला इंसाफ

मुरादाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

मुरादाबाद में कक्षा 9 की छात्रा से रेप के 4 साल पुराने मामले में रेपिस्ट को 10 साल कैद की सजा सुनाई है। विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो एक्ट) सुभाष सिंह ने दोषी राजकुमार पर 31 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने 2017 में छात्रा को अगवा कर 6 दिन तक रेप किया था। घटना 7 अप्रैल 2017 को कटघर थानाक्षेत्र की है। यहां की रहने वाली कक्षा 9 (14 साल उम्र) की छात्रा को मोहल्ला अंबेडकरनगर निवासी राजकुमार पुत्र राजू अगवा कर ले गया था। मुंह में कपड़ा ठूंसकर छात्रा को जिले में ही गांगन के पास एक मकान में रखा। हाथ-पैर बांध कर 4 दिन तक छात्रा का रेप किया। इसके बाद उसे गाजियाबाद ले गया और वहां 2 दिन तक दुष्कर्म किया। छात्रा की मां ने इस संबंध में आरोपी राजकुमार के खिलाफ कटघर थाने में FIR दर्ज कराई थी।

पिता और छोटे भाई की हत्या की धमकी देता था
पुलिस ने 6 दिन बाद छात्रा को गाजियाबाद से बरामद किया था। लेकिन आरोपी ने उससे पहले ही छात्रा को बुरी तरह डरा दिया था। उसने धमकी दी थी कि किसी को कुछ बताया तो तेरे पिता और छोटे भाई को मार दूंगा। आरोपी राजकुमार का आपराधिक इतिहास है। वह पूर्व में भी दो लड़कियों का अपहरण कर चुका था।

डर की वजह से लड़की पुलिस को पूरा वाकाया नहीं बता सकी थी। लेकिन बाद में घर पहुंचने के बाद उसने आरोपी की करतूत पुलिस और अदालत को बताई। छात्रा ने अपने बयान में कहा कि आरोपी राजकुमार ने 6 दिन तक उससे जबरन रेप किया और पुलिस को बताने पर पिता व छोटे भाई की हत्या की धमकी दी थी।

गिरफ्तारी के बाद से जेल में है आरोपी
मामले की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या -3 (विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट) सुभाष सिंह की अदालत में हुई। अभियोजन पक्ष ADGC मोहम्मद अकरम खान ने रखा। अदालत ने साक्ष्यों के मूल्यांकन और गवाहों के बयानों के आधार पर आरोपी राजकुमार को दोषी करार दिया।

मंगलवार यानी आज कोर्ट ने आरोपी राजकुमार को रेप के मामले में 10 साल कैद और 20 हजार रुपए जुर्माना, IPC 363 में 5 साल कैद और 10 हजार रुपए अर्थदंड व IPC 506 में एक साल की कैद और एक हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड जमा नहीं करने पर दोषी को अतिरिक्त कारावास काटना होगा।

खबरें और भी हैं...