मुरादाबाद में जेई गिरफ्तार:बिजली कनेक्शन के लिए दुकानदार से 15 हजार रुपए मांगे थे, एंटी करप्शन ने रिश्वत लेते पकड़ा

मुरादाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये तस्वीर जेई पंकज शर्मा (बीच में) की है। - Dainik Bhaskar
ये तस्वीर जेई पंकज शर्मा (बीच में) की है।

मुरादाबाद में बिजली विभाग के एक जेई को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए जेई का नाम पंकज शर्मा है। वह मुरादाबाद जिले के सुल्तानपुर बिजली उपकेंद्र पर तैनात है। यह बिजली उपकेंद्र ठाकुरद्वारा तहसील में आता है।

डिलारी थाना क्षेत्र में जटपुरा गांव निवासी नाजिम अली ने अपने घर में बनी दुकान के लिए कॉमर्शियल बिजली कनेक्शन का ऑनलाइन आवेदन किया था।

आरोप है कि जेई पंकज शर्मा जब सर्वे करने गया तो उसने कनेक्शन की एवज में 15 हजार रुपए की मांग की। जिसकी शिकायत नाजिम अली ने विजिलेंस ऑफिस में कर दी।

ये तस्वीर रंगे हाथ पकड़े गए जेई पंकज शर्मा की है। (बीच में)
ये तस्वीर रंगे हाथ पकड़े गए जेई पंकज शर्मा की है। (बीच में)

घूस के पैसे लेते ही एंटी करप्शन ने दबोचा
ग्रामीण से शिकायत मिलने के बाद एंटी करप्शन विंग की मुरादाबाद शाखा से इस ट्रैप के लिए एक टीम गठित की गई। इस टीम का नेतृत्व एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह कर रहे थे। टीम ने केमिकल लगे नोट देकर शिकायतकर्ता नाजिम अली को रिश्वत देने भेजा। पूरी टीम बेहद नजदीक से पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए थी। जेई ने जैसे ही नाजिम से घूस के 15 हजार रुपये लिए, तुरंत एंटी करप्शन के अधिकारियों ने उसे दबोच लिया। पकड़ने के बाद उसे थाने लाया गया। जहां उसके खिलाफ FIR दर्ज कराई जा रही है।