पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुरादाबाद BJP में टिकट की सौदेबाजी का ऑडियो वायरल:5 तो ज्यादा हैं...'ठीक है 3 में डन कर रहा हूं, कह दूंगा सिंगल नाम भेजो और इसे डिक्लियर कराओ', ब्लॉक प्रमुखी के टिकट को हुई थी सौदेबाजी

मुरादाबाद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद BJP में ब्लॉक प्रमुखी का टिकट दिलाने के नाम पर भाजपा पदाधिकारी और प्रत्याशी के पति के बीच मोलभाव का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुुआ है। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद BJP में ब्लॉक प्रमुखी का टिकट दिलाने के नाम पर भाजपा पदाधिकारी और प्रत्याशी के पति के बीच मोलभाव का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुुआ है।
  • भाजपा के जिला मंत्री अभिषेक और बिलारी की ब्लॉक प्रमुख के पति की बताई जा रही ऑडियो

पंचायत चुनावों में BJP में टिकट की सौदेबाजी का ऑडियो वायरल हो रहा है। ऑडियो ब्लॉक प्रमुख के चुनावों से पहले का है। इसमें ब्लॉक प्रमुखी का टिकट पाने के लिए सौेदेबाजी होती सुनी जा रही है। ऑडियो में मुरादाबाद भाजपा के जिला मंत्री अभिषेक और बिलारी की भाजपा ब्लॉक प्रमुख रूपा देवी के पति राजपाल की आवाज बताई जा रही है।

ऑडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद अभिषेक और राजपाल ने इससे पल्ला झाड़ लिया है। दोनों का कहना है कि ऑडियो से उनका कोई वास्ता नहीं है। अलबत्ता जिलाध्यक्ष राजपाल चाैहान ने कहना है कि वह अपनी टीम में भ्रष्टाचार को हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे। मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

'मुख्यमंत्री जी का अनुमोदन नहीं हुआ है...हो जाएगा शाम तक'

ऑडियो में फोन करने वाला सामने वाले से कहता है, प्रमुख जी बात करेंगे। इसके बाद फोन पर दूसरे आदमी (राजपाल सिंह) की आवाज सुनाई देती है। वह पूछता है, ठाकुर साहब (अभिषेक) मेरठ पहुंच गए। जवाब आता है, हां बिल्कुल। फोन पर दूसरी तरफ से आने वाली आवाज भाजपा के जिला मंत्री अभिषेक सिंह उर्फ नीशू की बताई जा रही है। पहला शख्स कहता है, देखो टिकट कब डिक्लियर होगा। दूसरा कहता है मुख्यमंत्री जी का अनुमोदन नहीं हुआ है। शाम तक हो जाएगा। पहला शख्स पूछता है, टिकट ? दूसरा कहता नहीं। चुनाव की तारीख, अधिसूचना बगैरह। टिकट तो डिक्लियर ही समझो, आज शाम तक सब फाइनल हो जाएगा।

पांच का तो जुगाड़ नहीं है...चार में करा दूं.. ये भी ज्यादा हैं

प्रमुखी के चुनाव में भाजपा का टिकट पाने के लिए ऑडियो में बाकायदा मोलभाव हो रहा है। टिकट पाने की कोशिश में जुटा शख्स कहता है, 5 तो ज्यादा हैं। इतना जुगाड़ नहीं हो पाएगा। थोड़ा कम करा दो।

सामने वाला कहता है, ठीक चार में करा दूं। मोलभाव के बाद सौदा तीन में फाइनल होता है। टिकट पाने की कोशिश में जुटा शख्स कहता है, 'अपने हिसाब से देख लेना। पीछे लगे रहना, करा ही देना इसे।' सामने वाला कहता हैं, 'मैं तो इसलिए ही आया हूं। इसके अलावा मेरा कोई और काम नहीं था।'

'बड़ा कद है आगे तक काम आएंगे'

यह रकम किस नेता के नाम पर मांगी गई, यह अभी तक साफ नहीं है। लेकिन ऑडियो में रकम की डिमांड करने वाला व्यक्ति बार - बार कह रहा है। बड़ा कद है, आगे तक काम आएंगे। बातचीत के अंत में वह कहता है। ' ठीक है, मैं इसे तीन में डन कर रहा हूं। कह दूंगा कि तीन आपके पास आ जाएंगे। मैं उनसे कहूंगा कि सिंगल नाम भेजो और इसे डिक्लियर कराओ।'

मैं चुनाव में टेंशन में था, पता नहीं किसके फोन आए: राजपाल

बिलारी की ब्लॉक प्रमुख रूपा देवी के पति राजपाल का कहना है कि चुनाव के दौरान वह टेंशन में थे। बोले, 'मुझे नहीं पता किस - किस के फोन आए और किससे बात हुई।' उन्होंने कहा कि वायरल ऑडियो से उनका कोई लेना देना नहीं है।

ऑडियो में मेरे नाम का कोई जिक्र नहीं: अभिषेक

भाजपा के जिला मंत्री अभिषेक सिंह उर्फ नीशू ने भी ऑडियो से पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने कहा, 'ऑडियो में मेरा नाम कहीं नहीं आ रहा है। इसमें मेरा कोई जिक्र नहीं है। इससे मेरा कोई लेनादेना नहीं है।'

भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, कड़ा एक्शन लूंगा: राजपाल

जिलाध्यक्ष राजपाल चौहान ने मामले में कड़ा एक्शन लेने की बात कही है।
जिलाध्यक्ष राजपाल चौहान ने मामले में कड़ा एक्शन लेने की बात कही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजपाल चौहान का कहना है कि भ्रष्टाचार को वह हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे। बोले, 'मेरी टीम का कोई आदमी ऐसा करे, यह मुझे कतई बर्दाश्त नहीं है। इससे पार्टी की छवि धूमिल होती है।' जिलाध्यक्ष ने कहा, मामले में वह कड़ा एक्शन लेंगे। पूरे घटनाक्रम से पार्टी नेतृत्व को भी अवगत कराएंगे।

निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनी हैं रूपा देवी

ऑडियो में जिन राजपाल सिंह की आवाज बताई जा रही है। उनकी पत्नी रूपा देवी भाजपा के टिकट पर बिलारी की निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनी हैं। राजपाल सिंह पूर्व में समाजवादी पार्टी में थे। प्रदेश में BJP की सरकार आने के बाद वह सपा छोड़ भाजपा में आ गए थे।

खबरें और भी हैं...