पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रामपुर में 3 मिनट में बैंक से उड़ाए 20 लाख:कैशियर के पीछे रखी थी नोटों की गड्डी, चोर थैले में भरकर हो गया फरार; गार्ड को नहीं लगी भनक

रामपुरएक दिन पहले
रामपुर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में चोर ने घुसकर 3 मिनट में उड़ाए 20 लाख रुपए।

उत्तर प्रदेश के रामपुर में भारतीय स्टेट बैंक में दिनदहाड़े चोरी हो गई। सभी बैंक कर्मचारी अपने काम-धाम में व्यस्त थे। कैशियर को एटीएम में रकम डालनी थी, उसके पीछे संदूक पर 20 लाख रुपए रखे हुए थे। तभी एक चोर पीछे के दरवाजे से आया उसने वह पैसे थैले में भरे और वहां से निकल गया। बता दे कि, बैंक में दो गार्ड मौके पर मौजूद थे। किसी को भी इस घटना की भनक तक नहीं लगी। बाद में जब मामले की जानकारी हुई तो बैंक से पुलिस को सूचना नहीं दी गई। बाद में किसी और ने पुलिस खबर की। यह पूरा मामला बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

कैशियर की आंखों में धूल झोंककर चुराई रकम
मामला मिलक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक का है। जहां गुरुवार को कैशियर को बैंक के एटीएम में 20 लाख रुपए जमा करने थे। उसने रकम की गड्डियां संदूक के ऊपर रखकर कुछ काम कर रहा था। तभी एक चोर उसके पीछे लगे दरवाजे से अंदर घुस आया। उसने वह पूरी रकम अपने थैले में भरी और वहां से निकल गया।

बैंक में तीन गार्डो की है तैनाती
अजीब बात तो यह रही कि उसने यह सब कुछ केवल 3 मिनट में किया। किसी भी बैंक कर्मचारी को इसकी भनक तक नहीं लगी। आगे बैठा कैशियर भी इस सब से अंजान रहा। बैंक में ड्यूटी पर दो गार्ड मौजूद थे। तीसरा गार्ड कैश लेकर जाने वाले बैंक कर्मचारियों के साथ बैंक की दूसरी शाखा पर गया था।

चोरी की घटना की सूचना मिलने पर बैंक पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों से की पूछताछ।
चोरी की घटना की सूचना मिलने पर बैंक पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों से की पूछताछ।

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

चोरी का पता चलने पर बैंक में हड़कंप मच गया। किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से बात कर घटना की छानबीन शुरू की। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई। पुलिस अब कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने बताया कि आश्चर्य की बात है कि बैंक से पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई। फिर भी बैंक की ओर से मिली तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। बैंक कर्मचारी तथा सिक्योरिटी गार्ड की लापरवाही की वजह से यह घटना हुई है। पुलिस को शक है कि बैंक के ही किसी कर्मचारी का चोर से संबंध हो सकता है। जिस समय वह व्यक्ति रुपए चोरी कर रहा था उस समय सुरक्षा गार्ड भी अपनी ड्यूटी पर उस जगह नहीं था। मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...