मुरादाबाद मंडल में बीजेपी का परचम लहराया:चार जिलों की 28 में से 18 सीटों पर भाजपा का कब्जा, मुरादाबाद में ब्लॉक प्रमुख की 8 में से 6 सीटें भाजपा की झोली में गईं

मुरादाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद मंडल में ब्लॉक प्रमुख की 28 में से 18 सीटें जीतकर भाजपा ने यहां परचम लहराया है। सपा के खाते में 5 सीट गई हैं। जबकि कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली है। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद मंडल में ब्लॉक प्रमुख की 28 में से 18 सीटें जीतकर भाजपा ने यहां परचम लहराया है। सपा के खाते में 5 सीट गई हैं। जबकि कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली है।

मंडल में ब्लॉक प्रमुखी के चुनाव में भाजपा का परचम लहराया है। भाजपा ने मुरादाबाद, रामपुर, संभल और अमरोहा की 28 में से 18 सीटों पर जीत हासिल की है। मुरादाबाद की 8 में से 6 सीटें भाजपा की झोली में गई हैं। कांग्रेस के खाते में मंडल में सिर्फ एक सीट गई है। कांग्रेस की शाहीन यूसुफ स्वार से विजयी रही हैं। सपा के खाते में इन चार जिलों में 5 सीटें रही हैं। सबसे ज्यादा 3 सीट सपा ने संभल में जीती हैं।

मुरादाबाद में 8 में से 6 पर भाजपा की जीत

जीते प्रत्याशी को प्रमाण पत्र देते डीएम शैलेंद्र सिंह।
जीते प्रत्याशी को प्रमाण पत्र देते डीएम शैलेंद्र सिंह।

मुरादाबाद में कुल आठ ब्लॉक हैं। इनमें से चार सीटों पर पहले ही निर्विरोध ब्लाक प्रमुख बन चुके हैं। निर्विरोध जीतने वालों में बिलारी से भाजपा की रूपा देवी, डिलारी से भाजपा की पूनम चौधरी, मुरादाबाद ब्लाॅक से भाजपा के मनीष कुमार और कुंदरकी से सपा की नगमा जिलानी शामिल हैं।

ठाकुरद्वारा से सर्वेश समर्थित ने भाजपा को हराया

मूंढापांडे से जीते नवदीप यादव।
मूंढापांडे से जीते नवदीप यादव।

शनिवार को आए नतीजों में मूंढापांडे, छजलैट और भगतपुर टांडा की ब्लॉक प्रमुखी भी भाजपा के खाते में गई है। छजलैट से भाजपा के उम्मीदवार राजपाल सिंह जीते हैं। भगतपुर टांडा से बीजेपी के संतोष सिंह विजयी रहे। मूंढापांडे ब्लॉक पर भाजपा के डॉ नवदीप यादव ने जीत दर्ज कराई है। जबकि ठाकुरद्वारा ब्लॉक पर निर्दलीय संजना देवी ने कब्जा किया है। उन्होंने भाजपा की संतोष रानी को 58 मतों से हराया है। संजना को भाजपा के पूर्व सांसद सर्वेश सिंह का समर्थन हासिल था।

मंडल के चार जिलों की स्थिति

कुल सीटें - 28

भाजपा - 18 सपा - 5 कांग्रेस-1 रालोद - 1 निर्दलीय -3

अमरोहा में भाजपा 6 में से 3 पर जीती

अमरोहा में कुल 6 ब्लॉक हैं। इनमें से 3 पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। जबकि सपा और रालोद के खाते में एक - एक सीट गई है। एक सीट निर्दलीय ने जीती है। अमरोहा सीट से भाजपा के गुरेंद्र सिंह ढिल्लो पहले ही निर्विरोध जीत गए थे। बाकी 5 सीटों पर चुनाव हुआ था।

रामपुर की 6 में से पांच पर भाजपा जीती

रामुपर में 6 ब्लॉक हैं। इनमें से 4 पर भाजपा ने निर्विरोध जीत दर्ज की थी। शनिवार को बाकी दो सीटों पर मतदान के बाद नतीजे आए। यहां स्वार टांडा सीट पर कांग्रेस की शाहीन यूसुफ जीती हैं। शाहीन को 131 मत मिले हैं। जबकि यहां बीजेपी प्रत्याशी को 65 मत मिले हैं। जबिक रामपुर की शाहबाद सीट पर भाजपा की मुन्नीदेवी जीत गई हैं। शाहबाद सीट पर मुन्नी देवी को 85 मत मिले। जबकि यहां निर्दलीय को 65 मत मिले हैं।

संभल में भाजपा को 4, SP को 3 सीट, एक निर्दलीय

संभल में भाजपा के खाते में 8 में से 4 सीटें आई हैं। यहां सपा 3 सीटें जीतने में कामयाब रही। जबकि एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है। बनियाठेर ब्लॉक से भाजपा की सुगंधा दिवाकर जीती हैं। गुन्नौर से भाजपा के हनी यादव, बहजोई से सपा की डिंपल यादव, जुनावई से सपा के रवि यादव, रजपुरा से भाजपा की सुनीता यादव, पंवासा से भाजपा की प्रेम कुमारी, संभल से सपा की सुषमा चौधरी और असमोली से निर्दलीय संतोष देवी जीती हैं। यहां 8 में से दो सीटों पर पहले ही निर्विरोध ब्लाक प्रमुख घोषित कर दिए गए थे।

खबरें और भी हैं...