• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Moradabad
  • Cabinet Minister Bhupendra Said Education Decides Whether Talibani Will Be Made Or Hindustani, We Are Building A National, Crores Of People Hostage At Gunpoint In The Neighborhood

मुरादाबाद में शिक्षक दिवस पर 150 टीचर सम्मानित:कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह बोले- भारत की शिक्षा पद्धति का गौरवमयी इतिहास, शिक्षा ही तय करती है तालिबानी बनेंगे या हिंदुस्तानी

मुरादाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षक दिवस के अवसर पर मुरादाबाद में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 150 शिक्षक- शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया। - Dainik Bhaskar
शिक्षक दिवस के अवसर पर मुरादाबाद में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 150 शिक्षक- शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया।

प्रदेश के पंचायतीराज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह ने रविवार को शिक्षक दिवस पर मुरादाबाद में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि शिक्षा और संस्कार ही किसी व्यक्ति और राष्ट्र का निर्माण करते हैं। भारत की प्राचीन शिक्षा पद्धति का एक गौरवमयी इतिहास है।

पंचायतीराज मंत्री ने कहा कि शिक्षा का अंतर ही हमें तालिबानी या हिंदुस्तानी बनाता है। एक तरफ भारत पूरे विश्व में मानवाधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है।

वहीं दूसरी ओर पड़ोस में एक राष्ट्र ऐसा भी है, जहां बंदूक के दम पर करोड़ों लोगों को बंधक बना लिया गया है। शिक्षक दिवस के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिले के 150 शिक्षक- शिक्षिकाओं को रविवार को सम्मानित किया गया।

इन शिक्षकों को किया गया सम्मानित

शिक्षक दिवस के अवसर पर पंचायत सभागार में सुबह 10 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम दोपहर ढाई बजे तक चला। जिसमें अपने - अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बेसिक शिक्षा विभाग और माध्यमिक के कुल 150 शिक्षक - शिक्षिकाओं को सम्मनित किया गया।

प्रोग्राम के मुख्य अतिथि प्रदेश के पंचायतीराज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह, शहर विधायक रितेश गुप्ता, कांठ विधायक राजेश सिंह उर्फ चुन्नू, उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ. विशेष गुप्ता, बीएसए बुद्धप्रिय गौतम आदि ने शिक्षकों को शॉल ओढ़ाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

पंचायत सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षक।
पंचायत सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षक।
खबरें और भी हैं...