MDA ने तोड़े सीलिंग की जमीन पर बने मकान:VC मधुसूदन हुल्गी ने अवैध कब्जा मुक्त कराया, नया मुरादाबाद में मार्च 2022 तक 'पहले आओ, पहले पाओ' की पॉलिसी से मिलेंगे मकान

मुरादाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में ढक्का में सीलिंग की जमीन पर बने मकानों को MDA ने शुक्रवार को तोड़ दिया। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में ढक्का में सीलिंग की जमीन पर बने मकानों को MDA ने शुक्रवार को तोड़ दिया।

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (MDA) ने शुक्रवार को सीलिंग की जमीन को कब्जामुक्त करने के लिए अभियान चलाया। ढक्का में सीलिंग लैंड पर बने मकानों को तोड़ दिया गया। VC मधुसूदन हुल्गी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के आड़े आ रहे इन भवनों को तोड़ने का आदेश दिया था। मकानों को तोड़कर इनकी जगह अब PM आवास योजना के फ्लैट बनाए जाएंगे। VC ने इंजीनियरों और ठेकेदार को समय से प्रोजेक्ट पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

नया मुरादाबाद में पहले आओ, पहले पाओ

VC मधुसूदन हुल्गी ने बताया कि नया मुरादाबाद में रिक्त पड़ी संपत्तियों के लिए पहले आओ पहले पाओ स्कीम शुरू की गई थी। लोगों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई है। इसलिए इस पॉलिसी को अब 31 मार्च 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। रिक्त संपत्तियों के संबंध में लोग किसी भी कार्यदिवस में MDA ऑफिस जाकर जानकारी ले सकते हैं। इसके बाद संपत्ति के लिए आवेदन किया जा सकता है। VC ने बताया कि अभी तक जिन लोगों ने आवेदन किए थे, उन्हें आवंटन पत्र देने के लिए 5 अक्तूबर को प्राधिकरण में एक स्पेशल कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

ढक्का में सीलिंग की जमीन पर बने मकानों को एमडीए उपाध्यक्ष ने तुड़वा दिया।
ढक्का में सीलिंग की जमीन पर बने मकानों को एमडीए उपाध्यक्ष ने तुड़वा दिया।

गायब मिले इंजीनियर और मेट

प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने शुक्रवार को कांशीराम नगर, एकता विहार और कबीर नगर योजना का निरीक्षण किया। VC को इन योजनाओं में इंजीनियर और मेट गैरहाजिर मिले। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए VC ने सुधार की चेतावनी दी है। निर्देश दिया है कि रोजाना योजना में उपस्थित रहकर सफाई कार्य कराया जाए।

खबरें और भी हैं...