मुरादाबाद में आज से दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बस:25 बसों का चार्जिंग स्टेशन बनकर तैयार, पहली खेप में 8 बसें मिलीं

मुरादाबादएक वर्ष पहले
मुरादाबाद में इलेक्ट्रिक बस में सवार मेयर विनोद अग्रवाल, MLC गोपाल अंजान व अन्य भाजपा नेता।

मुरादाबाद की सड़कों पर आज यानी बुधवार से इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत मुरादाबाद को 25 इलेक्ट्रिक बसें मिली हैं। पहली खेप में मुरादाबाद को 8 बसें मिल गई हैं। 17 बसें आना अभी बाकी है। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह, महापौर विनोद अग्रवाल और शहर विधायक रितेश गुप्ता ने मंगलवार रात को हरी झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया। मेयर ने कहा कि बसों के लिए रूट नगर निगम ने तय कर दिया है। बसें बुधवार सुबह से अपने निर्धारित रूट पर चलने लगेंगी। मेयर ने कहा कि बसों में किराया भी बहुत कम रखा गया है।

इलेक्ट्रिक बस।
इलेक्ट्रिक बस।

प्रदूषण को कम करने में कारगर होंगी इलेक्ट्रिक बसें
शहर विधायक रितेश गुप्ता ने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर को मिली ये 25 इलेक्ट्रिक बसें शहर का प्रदूषण स्तर कम करने में मददगार साबित होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से शहर के लोगों के लिए एक बड़ी सौगात है। जिसका फायदा शहर के आम आदमी को मिलेगा।

झंडी दिखाकर बसों को रवाना करते मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह और महापौर विनोद अग्रवाल।
झंडी दिखाकर बसों को रवाना करते मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह और महापौर विनोद अग्रवाल।

पंचायत भवन से रवाना की गई बसें
इलेक्ट्रिक बस सेवा को शुरू करने के लिए पंचायत भवन मे कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें भाजपा के तमाम नेताओं और निगम के अधिकारियों को बुलाया गया था। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह भी इस कार्यक्रम में पहुंचे थे। बाद में यहीं से हरी झंडी दिखाकर फूलों से सजी बसों को रवाना किया गया।

बस में सवार शहर विधायक रितेश गुप्ता।
बस में सवार शहर विधायक रितेश गुप्ता।
बस में सवार निगम कर्मचारी।
बस में सवार निगम कर्मचारी।