• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Moradabad
  • Dr. AP Singh From Moradabad City, Ishrat Ali From Countryside, Jabir From Kundarki Will Be The Candidate; Prakash From Bilari And Bhure Ansari From Thakurdwara In Maidan

कांठ को छोड़ AAP ने 5 प्रत्याशी घोषित किए:मुरादाबाद शहर से डॉ. एपी सिंह, देहात से इशरत अली, कुंदरकी से जाबिर उम्मीदवार

मुरादाबाद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद शहर से आम आदमी पार्टी के घोषित उम्मीदवार डॉ. एपी सिंह और मुरादाबाद ग्रामीण से घोषित प्रत्याशी इशरत अली। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद शहर से आम आदमी पार्टी के घोषित उम्मीदवार डॉ. एपी सिंह और मुरादाबाद ग्रामीण से घोषित प्रत्याशी इशरत अली।

आम आदमी पार्टी (AAP) ने मुरादाबाद में कांठ को छोड़कर बाकी 5 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। मुरादाबाद शहर से AAP ने डॉ. एपी सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वह हिंदू कॉलेज में फिजिक्स के प्रोफेसर हैं और लंबे समय तक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रहे हैं। सालभर पहले ही कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी में आए थे।

मुरादाबाद ग्रामीण सीट से इशरत अली, कुंदकी से जाबिर हुसैन, बिलारी से प्रकाश सिंह और ठाकुरद्वारा से हाजी भूरे अंसारी को कैंडिडेट बनाया गया है। आम आदमी पार्टी के जिले में घोषित पांच प्रत्याशियों में से दो OBC और 3 सामान्य हैं। टिकट घोषित होने के बाद समर्थकों ने प्रत्याशियों के घरों पर जाकर बधाइयां दीं।

जो कोई नहीं कर पाया, हम करेंगे

मुरादाबाद शहर से आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट बनाए गए डॉ. एपी सिंह मूल रूप से फर्रुखाबाद के रहने वाले हैं। एपी सिंह करीब सात वर्ष तक मुरादाबाद में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रहे हैं। कांठ सीट से वर्ष 2002 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। कांग्रेस के टिकट पर MLC का चुनाव भी लड़ा, लेकिन सफलता नहीं मिली।

हिंदू कॉलेज में शिक्षक संघ के करीब 11 वर्ष तक अध्यक्ष भी रहे हैं। एपी सिंह का कहना है कि राजनीति में आने का उनका मकसद विकास कराना है। बोले- जो बाकी लोग सोच भी नहीं सकते, वह उस स्तर पर जाकर विकास कराने का विजन रखते हैं।

डॉ. एपी सिंह समर्थकों के साथ।
डॉ. एपी सिंह समर्थकों के साथ।