मुरादाबाद में अमन को पलीता लगाने की नाकाम कोशिश:हरिद्वार में 2 साधुओं ने वीडियो बनाकर कहा-मुरादाबाद में हमारे ऊपर गंदगी फेंकी गई; पुलिस बोली-मानसिक कमजोर है कूड़ा फेंकने वाला

मुरादाबाद3 महीने पहले
ये तस्वीर वीडियो में दिख रही साध्वी और साधु की है। जिन्होने वीडियो में दावा किया है कि मुरादबाद में उनके ऊपर गंदगी फेंकी गई।

एक साधु और साध्वी का हरिद्वार में बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद मुरादाबाद पुलिस अलर्ट हो गई। इस वीडियो में एक साध्वी और साधू को दावा करते सुना जा रहा है कि मुरादाबाद में ईदगाह के पास उनके ऊपर गंदगी फेंकी गई। जिसकी शिकायत उन्होंने गलशहीद पहुंचकर सीओ कटघर से की थी। वीडियो में साध्वी कहते सुनी जा रही हैं कि, घटना के बाद वह जूना अखाड़ा हरिद्वार पहुंच गई हैं। SP सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि साधु और साध्वी की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर गलशहीद थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने तुरंत मामले की छानबीन की तो पता चला कि मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवक कूड़ा फेंक रहा था। जो गलती से साध्वी और साधु के ऊपर जाकर गिर गया। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

विहिप नेता ने मुख्यमंत्री को साधुओं का वीडियो ट्रवीट किया।
विहिप नेता ने मुख्यमंत्री को साधुओं का वीडियो ट्रवीट किया।

विहिप नेता ने CM को किया ट्रवीट
साध्वी और साधु के इस वीडियो को विहिप के नेता नवनीत शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मुरादाबाद पुलिस को ट्रवीट किया। इसमें नवनीत शर्मा ने कहा-
थाना गलशहीद के पास इन सनातनी साधुओं के ऊपर ...मांस फेंका गया और SHO साहब और CO साहब ने इन्हें वहां से भेज दिया। साधु संतों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस तरह के अपराध काे दबाना भी एक अपराध है।

पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त है, जिससे गलती से कूड़ा फेंकते समय वह साधुओं के ऊपर जा गिरा था।
पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त है, जिससे गलती से कूड़ा फेंकते समय वह साधुओं के ऊपर जा गिरा था।

सोशल मीडिया पर वीडियो आते ही पुलिस अलर्ट
विहिप नेता द्वारा साधुओं का वीडियो ट्रवीट करने के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से दौडा। इससे मुरादाबाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। मुरादाबाद पुलिस की ओर से नवनीत शर्मा के ट्रवीट पर सीएम ऑफिस और टैग करते हुए रिप्लाई दिया गया कि, मामले में गलशहीद थाने पर सुसंगत धाराओं मे मुकदमा पंजीकृत है, अन्य विधिक कार्रवाई प्रचलित है।

थोड़ी देर में ढूंढ लिया आरोपी
दोपहर को करीब साढ़े तीन बजे मुरादाबाद पुलिस की तरफ से विहिप नेता नवनीत शर्मा के ट्रवीट को फिर से रिट्रवीट कर लिखा गया कि, थाना गलशहीद क्षेत्र के एक साधु ने किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा साधु के ऊपर कूड़ा फेंके जाने की शिकायत किए जाने पर साधु की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर गलशहीद पुलिस द्वारा तत्परता से कार्रवाई कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...