पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

90 का दुल्हा, 75 की दुल्हन, नाती बने बाराती:रामपुर में बेटियों ने 90 साल के पिता के लिए ढूंढी 75 साल की दुल्हन, धूमधाम से कराया निकाह, नातियों ने किया बारात में डांस

मुरादाबाद/ रामपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रामपुर में शनिवार को 90 साल के दूल्हे और 75 साल की दुलहन का निकाह हुआ। यह निकाह पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। - Dainik Bhaskar
रामपुर में शनिवार को 90 साल के दूल्हे और 75 साल की दुलहन का निकाह हुआ। यह निकाह पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

शनिवार को रामपुर में हुई एक शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां बेटियों ने बुढ़ापे में अकेले रह रहे अपने 90 साल के पिता के लिए 75 साल की दुल्हन ढूंढी। पिता और दुल्हन दोनों को राजी किया और दोनों का निकाह करा दिया।

90 साल के दूल्हे की बारात में उसके नातियों ने डांस किया। इस शादी के चर्चे रामपुर ही नहीं आसपास के जिलों में भी हैं। बाप का घर बसाने वाली बेटियों की भी खूब बातें हो रही हैं।

बेटियों का निकाह करने के बाद अकेले थे मोहम्मद शफी

रामपुर जिले के भोट थाना क्षेत्र में नरखेड़ा गांव के रहने वाले मोहम्मद शफी (90 साल) की पत्नी की 25 साल पहले मौत हो गई थी। शफी की चार बेटियां हैं जिनका वह निकाह कर चुके हैं। मोहम्मद शफी गांव में ही परचून की दुकान चलाते हैं। पत्नी के इंतकाल और बेटियों की शादी के बाद घर में अकेले रह गए शफी खुद ही अपने लिए खाना बनाते थे। बेटियां भी ससुराल से उनकी देखभाल को नहीं आ पाती थीं। बुढ़ापे में पिता की तकलीफों को देख बेटियों ने शफी की शादी कराने का फैसला किया।

रामपुर में 90 साल के दूल्हे और 75 साल की दुल्हन का निकाह हुआ।
रामपुर में 90 साल के दूल्हे और 75 साल की दुल्हन का निकाह हुआ।

बेटियों ने दुल्हन ढूंढी फिर दोनों को मनाया

मोहम्मद शफी की बेटियों ने रामपुर में ही हुरमत नगर टांडा में अपने पिता के लिए एक दुल्हन ढूंढी। यहां रहने वाली 75 साल की आरिफा बी के पति की मौत हो चुकी थी। काफी कोशिशों के बाद आरिफा ने मोहम्मद शफी से शादी को हामी भर दी। इसके बाद बेटियों ने अपने पिता को मनाया। दोनों के राजी होने पर शनिवार को यह निकाह हुआ।

दूल्हा बनकर पहुंचे 90 साल के शफी

90 साल के मोहम्मद शफी दूल्हा बनकर शनिवार को हुरमतन नगर टांडा पहुंचे। यहां आरिफा बी के साथ उनका निकाह पढ़ा गया। बाकायदा बारात चढ़ी और लोगों ने डांस भी किया। यह बारात पूरे इलाके में चर्चाओं में रही।

खबरें और भी हैं...