कोरोना के 107 केस और मिले:मुरादाबाद में कोविड एक्टिव केस 288 हुए, बढ़ने लगी दहशत

मुरादाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में 288 हुई कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में 288 हुई कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या।

मुरादाबाद में कोविड के 107 पॉजिटिव केस और मिले हैं। इसके साथ ही कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 288 हाे गई है। लगातार बढ़ रहे कोविड मरीजों की वजह से स्वास्स्थ्य विभाग में भी हड़कंप की स्थिति है। कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग थर्ड वेव की आशंका में तैयारियों का रिहर्सल भी कर चुका है। निजी अस्पतालों को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। एक दिन में 100 से ज्यादा पॉजिटिव केस आने से आशंका है कि आने वाले दिनों में यह आंकड़ा तेजी से बढ़ सकता है। 31 दिसंबर तक मुरादाबाद में कोविड के 19 मरीज थे। लेकिन अब 5 जनवरी की रात तक यह आंकड़ा 288 पहुंच चुका है।

निजी अस्पतालों को भी अलर्ट जारी
स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड की थर्ड वेव के मद्देनजर निजी अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है। इन असपतालों को सभी तैयारियां मुकम्मल रखने के निर्देश दिए गए हैें। जरूरत पड़ने पर स्वास्थ्य विभाग इन अस्पतालों का अधिग्रहण करके इनका संचालन अपने हाथों में लेगा।

शुरू हो चुका है बच्चों वैक्सीनेशन
बच्चों का वैक्सीनेशन 3 जनवरी से शुरू हाे चुका है। स्वास्थ्य विभाग की अपील है कि लोग अपने 15 से 18 साल की अयुवर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन कराएं। इसके लिए जल्द ही स्कूलों में भी वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाएंगे। आधार कार्ड नहीं होने पर बच्चों को स्कूल के आई कार्ड से भी वैक्सीन लगाई जाएगी।