फैक्ट्री मालिक ने तोड़ी MDA की सील, होगी FIR:मुरादाबाद के अक्का डिलारी में एमडीए ने सील की थी निर्माणाधीन फैक्ट्री, VC ने फिर से सील कराई

मुरादाबाद17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध निर्माण की वजह से सील की गई फैक्ट्री की सील तोड़कर फैक्ट्री मालिक ने निर्माण शुरू करा दिया। एमडीए ने इसे फिर से सील कर दिया है। - Dainik Bhaskar
अवैध निर्माण की वजह से सील की गई फैक्ट्री की सील तोड़कर फैक्ट्री मालिक ने निर्माण शुरू करा दिया। एमडीए ने इसे फिर से सील कर दिया है।

मुरादाबाद के अक्का डिलारी में एक फैक्ट्री मालिक ने एमडीए की सील तोड़ दी। एमडीए ने अवैध निर्माण की वजह से इस निर्माणाधीन फैक्ट्री को सील किया था। फैकट्री मालिक सील तोड़कर फिर से निर्माण कराने लगा। प्राधिकरण ने फिर से यह फैक्ट्री सील कर दी है।

मामला हाईवे पर दलपतपुर के पास अक्का डिलारी का है। उवैद की फैक्ट्री को अवैध निर्माण की वजह से सील किया गया था। एमडीए टीम सील को चेक करने पहुंची ताे सील टूटी थी और उसमें निर्माण कार्य चल रहा था। VC मधुसूदन हुल्गी के आदेश पर फिर से प्राधिकरण ने इस फैक्ट्री को सील कर दिया है। VC ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ FIR दर्ज कराने के आदेश भी दिए हैं।

दुर्बल आय वर्ग को मिलेगा मनपसंद मकान

VC एमडीए ने जानकारी दी है कि दुर्बल आय वर्ग के लिए प्राधिकरण नई योजना पर काम कर रहा है। मझोला योजना में दुर्बल आय वर्ग के लिए प्राथमिकता पर मकान दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर दुर्बल आय वर्ग के लोगों को मकान देने की योजना है। जिस मकान के लिए वह आवेदन करेंगे वह उन्हें आवंटित कर दिया जाएगा। इस कैटेगिरी में उन लोगों को रखा गया है दुर्बल आय वर्ग में आते हैं, लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है।

संभल रोड पर अवैध निर्माण नहीं रोक सका MDA

MDA पूरी सख्ती दिखाने के बाद भी संभल रोड पर अवैध निर्माणों को रोकने में नाकाम है। संभल रोड पर RTO आफिस आसपास के इलाके में धड़ल्ले से अवैध निर्माण चल रहे हैं। जयंतीपुर में नगर निगम के नाले को पाटकर पूरी अवैध बस्ती बसा दी गई। यहां अभी भी अवैध निर्माण धड़ल्ले से हो रहे हैं। कोहिनूर तिराहा और पंडित नंगला बाईपास भी प्राधिकरण अवैध निर्माणों को नहीं रोक सका है।

खबरें और भी हैं...