पॉक्सो में मजबूत पैरवी पर मुरादाबाद के ADGC सम्मानित:नाबालिगों से रेप के 4 मामलों में सजा कराई, DIG ने किया पुरस्कृत

मुरादाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाबालिगों से दुष्कर्म की घटनाओं में मजबूत पैरवी करके अभियुक्तों को सजा दिलाने पर ADGC अकरम खान को सम्मानित किया गया है। - Dainik Bhaskar
नाबालिगों से दुष्कर्म की घटनाओं में मजबूत पैरवी करके अभियुक्तों को सजा दिलाने पर ADGC अकरम खान को सम्मानित किया गया है।

पॉक्सो एक्ट के मामलों में मजबूत पैरवी करने पर DIG शलभ माथुर ने ADGC मोहम्मद अकरम खान को पुरस्कृत किया है। ADGC ने पॉक्सो एक्ट के चार मुकदमों में मजबूत पैरवी करके अभियुक्तों को सजा दिलाई।

सहायक शासकीय अधिवक्ता (ADGC) अकरम खान का कहना है कि पुरस्कार ने उनका मनोबल बढ़ाया है। पुरस्कार उन्हें मुकदमों की और भी सशक्त पैरवी के लिए प्रेरित करेगा।

पॉक्सो एक्ट के 4 मामलों में मजबूत पैरवी कर सजा कराने में ADGC अकरम खान पुरस्कृत।
पॉक्सो एक्ट के 4 मामलों में मजबूत पैरवी कर सजा कराने में ADGC अकरम खान पुरस्कृत।

पॉक्सो के इन मामलों में कराई सजा

अकरम खान ने नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के चार मामलों में पैरवी की। इनमें से एक मामला कांठ थाना क्षेत्र का था जिसमें अभियुक्त को 20 साल के कारावास और एक लाख रुपए जुर्माने की सजा हुई।

दूसरा मामला कटघर थाने का IPC 377 का था। इसमें अभियुक्त को 7 साल के कारावास और 20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा हुई। तीसरा मामला भोजपुर थाना क्षेत्र का IPC 377 का था। इसमें अभियुक्त को 10 वर्ष के कारावास और 20 हजार रुपए अर्थदंड की सजा हुई।

ठाकुरद्वारा थाने के दुष्कर्म के मामले में अभियुक्त को दोषसिद्ध कर अदालत ने 10 वर्ष के कारावास और एक लाख रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

खबरें और भी हैं...