जेई के ट्रैप का VIDEO:एंटी करप्शन ने घूस लेते पकड़ा तो बोला-चप्पल नहीं पहनूंगा, अभी पूजा चल रही है

मुरादाबाद7 दिन पहले

सूखे की जद में आए मुरादाबाद मंडल में बिजली कनेक्शन के नाम पर करप्शन का खेल उजागर हो रहा है। मुरादाबाद में बिजली विभाग का एक जेई 15 हजार की घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। वहीं अमरोहा में एक जेई का घूस मांगते ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऐसी ही कई शिकायतें संभल, रामपुर और बिजनौर से भी हैं।

सूखे से जूझते किसानों के नलकूप कनेक्शनों की सैकड़ों अर्जियां अफसरों की टेबल पर पड़ धूल फांक रही हैं। कनेक्शन के लिए आवेदन तो ऑनलाइन है, लेकिन सर्वे से लेकर कनेक्शन जारी होने तक के सफर में घूस का पूरा सिंडिकेट पसरा है। मुरादाबाद में तो जेई पंकज शर्मा को एंटी करप्शन ने रंगे हाथ धर दबोचा लेकिन अमरोहा ऑडियो प्रकरण को बिजली विभाग के अधिकारी अभी भी दबाए बैठे हैं।

अमरोहा में लाइनमैन के जरिए मांगी घूसी
2 दिन पहले अमरोहा में गजरौला डिवीजन के एक जेई और लाइनमैन के बीच की बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें जेई कनेक्शन कराने की एवज में लाइनमैन से 10 हजार रुपये पार्टी से दिलाने की बात कह रहा है। ऑडियो में जेई को यह भी कहते सुना जा रहा है कि, फोन रिकार्डिंग पर तो नहीं लगा है। घूसखोरी का यह ऑडियो वायरल होने के बाद भी बिजली विभाग की ओर से इस मामले में न तो जांच कराई गई और न ही कोई एक्शन लिया गया।

जेई के खिलाफ भोजपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। घूस की वो रकम जो उसने ग्रामीण से ली थी और नोटों के साथ जेई के हाथों पर लगे केमिकल को सील किया गया है।
जेई के खिलाफ भोजपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। घूस की वो रकम जो उसने ग्रामीण से ली थी और नोटों के साथ जेई के हाथों पर लगे केमिकल को सील किया गया है।

एंटी करप्शन ने पकड़ा तो जेई बोला-अभी पूजा चल रही है
मुरादाबाद में बिजली विभाग के जेई पंकज शर्मा को शनिवार को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 15 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। जेई पंकज शर्मा ठाकुरद्वारा तहसील के रुस्तमपुर बिजलीघर पर तैनात था। एक ग्रामीण से दुकान के कॉमर्शियल कनेक्शन की एवज में जेई ने 15 हजार रुपये की घूस मांगी थी। पीड़त जटपुरा निवासी नाजिम अली ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में कर दी थी।

एंटी करप्शन के इस ट्रैप का एक वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने अपने मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किया था। इस वीडियो में जेई एंटी करप्शन की टीम से कह रहा है कि उसकी पूजा चल रही है। वह चप्पल पहनने से इंकार करता है। जिसके बाद एंटी करप्शन की टीम उसे कॉलर से पकड़कर साथ ले जाती है।

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जेई को रंगे हाथ पकड़ने के बाद भोजपुर थाने में उसके खिलाफ एफआईआ दर्ज कराई।
एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जेई को रंगे हाथ पकड़ने के बाद भोजपुर थाने में उसके खिलाफ एफआईआ दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें-

मुरादाबाद में जेई गिरफ्तार:बिजली कनेक्शन के लिए दुकानदार से 15 हजार रुपए मांगे थे, एंटी करप्शन ने रिश्वत लेते पकड़ा

अमरोहा में लाइनमैन से 10 हजार रिश्वत मांगने का AUDIO:घूस की मांग करने वाला बताया जा रहा JE, एक्सईएन का भी लिया नाम