रात डेढ़ बजे दारू पार्टी कर रहे भाजपा नेता झगड़े:पुलिस गिरेबान पकड़कर ले गई भाजयुमो अध्यक्ष को, वर्दीवालों पर पीटने का आरोप

मुरादाबाद9 महीने पहले

मुरादाबाद में शुक्रवार रात पुलिस ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे के साथ मारपीट कर दी। पुलिस अभिषेक को गिरेबान से पकड़ कर गाली में डालती नजर आई। पूरी घटना को भाजपा के ही 1 कार्यकर्ता ने फेसबुक लाइव के जरिए सार्वजनिक किया है। रात में ही शहर विधायक रितेश गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए थे।

घटना शुक्रवार को रात करीब 1:30 बजे की है। मझोला थाना क्षेत्र में दिल्ली रोड पर स्थित ग्रीन ऑर्चिड नाईट कर्फ्यू के बावजूद नए साल का जश्न चल रहा था। यहां BJP युवा मोर्चा के नेताओं ने पार्टी का आयोजन किया था। इसमें शराब भी परोसी जा रही थी। पार्टी में किसी बात को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के पश्चिम क्षेत्र के कार्यकारिणी सदस्य निखिल यादव और भाजपा युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे के बीच कहासुनी हो गई। दोनों में भिड़ंत हुई तो अभिषेक चौबे ने पुलिस को कॉल कर लिया।

पुलिस देख खिसक गया निखिल यादव
पुलिस को आता देख भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पश्चिम क्षेत्र का कार्यकारिणी सदस्य निखिल यादव मौके से खिसक गया। अभिषेक के साथी युवा मोर्चा के महानगर मंत्री अभिषेक राठौर ने निखिल के पीछे - पीछे जाकर उसका फेसबुक लाइव करना शुरू कर दिया। अभिषेक राठौर को फेसबुक लाइव में कहते सुना जा रहा है - "देखो ये निखिल यादव हैं। इनके पिताजी बिलारी से टिकट मांग रहे हैं। इन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर अध्यक्ष जी (अभिषेक चौबे ) और उनके परिवार के साथ बदतमीजी की है। ये नशे में हैं और इनके लोग साथ में हैं।"

निखिल ने कहा- तुमने शराब पी रखी है
फेसबुक लाइव में निखिल को कहते सुना जा रहा है कि तुमने (अभिषेक राठौर और अभिषेक चौबे) शराब पी रखी है। पुलिस जांच करेगी तो अभी पता चल जाएगा। उधर, BJP नेताओं के आधी रात को किए गए इस हुड़दंग से ग्रीन ऑर्चिड के लोगों को खासी दिक्कत हुई। पूरी रात यहां भाजपा नेताओं का ड्रामा चलता रहा।

मुरादाबाद में पुलिस ने शुक्रवार रात भारतीय जनता युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे के साथ मारपीट कर दी।
मुरादाबाद में पुलिस ने शुक्रवार रात भारतीय जनता युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे के साथ मारपीट कर दी।

महामंत्री कहते रहे लाइव है ..लाइव है
पुलिस पहुंची तो निखिल तो खिसक चुका था। पुलिस ने भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे को पकड़ लिया। अभिषेक ने पद के रुतबे में पुलिस को ऐंठ दिखाई तो पुलिस वालों ने अभिषेक चौबे को पीटना शुरू कर दिया। पुलिस जब अभिषेक से मारपीट कर रही थी तब भाजयुमो के महामंत्री अभिषेक राठौर इसकी वीडियो बना रहे थे। उन्होंने पुलिस को रोकने के लिए कई बार कहा कि आप लोग ये क्या कर रहे हैं? सारा कुछ लाइव चल रहा है। उन्होंने कई बार फेसबुक लाइव बताकर पुलिस को रोकने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उनका मोबाइल छीन लिया। पुलिस ने अभिषेक को पीटकर गाड़ी में डालने की कोशिश की।

ASP बोले- पता कर रहे हैं पूरा मामला
ASP सागर जैन ने बताया कि कुछ घटना पता चली है। पूरा मामला पता किया जा रहा है। ASP ने कहा कि जांच करके मामले में कार्रवाई की जाएगी। उधर, घटना के बाद से मझोला थाने के इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया है। अभिषेक चौबे और अभिषेक राठौर ने भी फोन बंद कर लिए हैं।

भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री अभिषेक राठौर
भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री अभिषेक राठौर

महानगर अध्यक्ष बोले- कुछ पता नहीं है अभी
BJP के महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र नाथ मिश्रा ने दैनिक भास्कर से कहा कि उन्हें अभी घटना के बारे में कुछ पता नहीं है। बोले- अभिषेक शराब नहीं पीता है इतना वह गारंटी से कह सकते हैं। इतनी रात में सरकार की रोक के बावजूद भाजपाई जश्न क्यों मना रहे थे ? इस सवाल उनके पास कोई जवाब नहीं था।

पहले कूटा फिर हवालात में डाल दिया

पुलिस ने पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे, उनके महामंत्री अभिषेक राठौर और एक अन्य पदाधिकारी को लाठी डंडों और लात घूसों से जमकर पीटा। इसके बाद तीनों को गाड़ी में डालकर थाने ले गई। पुलिस ने तीनों को ले जाकर हवालात में डाल दिया। शहर विधायक रितेश गुप्ता के पहुंचने के बाद रात में 2:30 बजे तीनों को हवालात से बाहर निकाला गया।

फेसबुक लाइव के वीडियो का स्क्रीन शॉट।
फेसबुक लाइव के वीडियो का स्क्रीन शॉट।

विधायक बोले- नरेश यादव के बाउंसरों ने मारा
शहर विधायक रितेश गुप्ता ने बताया कि ग्रीन ऑर्चिड में सोसायटी के लोगों ने न्यू ईयर पार्टी का आयोजन किया था। भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे भी इसी सोसायटी में रहते हैं। विधायक ने बताया कि इसी सोसायटी में रहने वाले कुछ किराएदारों ने बाहरी लोगों को बुला लिया।

जिनमें बिलारी के भाजपा नेता नरेश यादव का बेटा निखिल यादव भी शामिल था। निखिल (सदस्य क्षेत्रीय कार्यकारिणी भाजयुमो) अपने दोस्तों के साथ शराब लेकर DJ पर पहुंच गया और बदतमीजी करने लगा।

अभिषेक बोले- पुलिस ने लाठियों से मारा
भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे ने बताया कि पुलिस ने उन्हें और उनके महामंत्री और एक उपाध्यक्ष को लाठियों से पीटा। पुलिस के हमले में महामंत्री अभिषेक राठौर के हाथ की हड्डी टूट गई है। उन्होंने कहा कि मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज, लाकड़ी बालेंद्र यादव ने पूरी तरह से निखिल यादव का समर्थन किया।