मुरादाबाद में कोरोना के 125 नए मरीज, 3 मौत:एक्टिव केस घटने से मिली राहत, वैक्सीनेशन बढ़ाने पर विभाग का जोर

मुरादाबाद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुरादाबाद में मंगलवार सुबह कोविड के 125 नए मरीज मिले हैं। जिले में अब कोविड एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 2844 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने माना है कि कोविड की तीसरी लहर में अभी तक 3 लोगों की मौतें हो चुकी हैं। राहत की बात यह है कि अब जिले में कोरोना से एक्टिव केस की संख्या घटी है। पहले यह संख्या 3 हजार का आंकड़ा पार कर गई थी, वहीं, मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट के बाद जिले में कोरोना के एक्टिव केस घटकर कुल 2844 रह गए हैं। हालांकि मुरादाबाद अन्य जिलों की अपेक्षा अभी भी वैक्सीसनेशन में काफी पिछड़ा हुआ है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित है।

जिले में अब तक 3 की मौत

डिप्टी सीएमओ डॉ. प्रवीण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि तीसरी लहर में अभी तक जिले में कोविड से तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें एक बुजुर्ग और एक बच्चे के साथ एक महिला की मौत हुई है। मझोला थाना क्षेत्र में रहने वाली कुसुम (36 साल) कोविड L3 हॉस्पिटल टीएमयू में भर्ती थी। महिला को हालत नाजुक होने पर आईसीयू में भर्ती कराया गया था। मगर उसे बचाया नहीं जा सका। बाकी दो मौतों में से एक मौत जिला अस्पताल में और दूसरा एक निजी अस्पताल में हुई है। इन दोनों मरीजों में भी फेफड़ों में संक्रमण और कोविड के दूसरे लक्षण थे।

वैक्सीनेशन में सबसे फिसड्डी है मुरादाबाद

कोविड वैक्सीनेशन के मामले में मुरादाबाद की स्थिति पूरे प्रदेश में सबसे खराब है। कभी स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारी संगठनों की आए दिन की हड़तालें तो कभी दूसरी वजहों से जिले में वैक्सीनेशन ड्राइव प्रभावित होती रही है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ ही प्रशासनिक अमले ने भी इसे कभी गंभीरता से लेने की कोशिश नहीं की। जिसकी वजह से जिला पूरे प्रदेश में सबसे निचले पायदान पर खड़ा है। सिर्फ 42 फीसदी लोगों को ही जनपद में वैक्सीन लगी है।