ठाकुरद्वारा को छोड़ बाकी 5 सीटों पर BJP उम्मीदवार घोषित:शहर से रितेश, कांठ से चुन्नू, देहात से केके मिश्रा को टिकट; कुंदरकी से कमल प्रजापित और बिलारी से परमेश्वर होंगे मैदान में

मुरादाबाद7 दिन पहले
शहर सीट से BJP के प्रत्याशी घोषित हुए सिटिंग MLA रितेश गुप्ता।
  • मंडल में BJP के 14 विधायकों में से सिर्फ चेतन चौहान की पत्नी का टिकट कटा

ठाकुरद्वारा सीट को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मुरादाबाद जिले की बाकी 5 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। शहर सीट से सिटिंग विधायक रितेश गुप्ता और कांठ के मौजूदा MLA राजेश सिंह उर्फ चुन्नू पर पार्टी ने फिर से विश्वास जताया है। देहात सीट से कोठीवाल डेंटल कॉलेज के डायरेक्टर केके मिश्रा को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि कुंदरकी से कमल प्रजापति और बिलारी से परमेश्वर लाल सैनी को कैंडिडेट घोषित किया है। परमेश्वर लाल सैनी 2019 में संभल लोकसभा सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। उन्हें सपा के डॉ. बर्क के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

मुरादाबाद ग्रामीण से प्रत्याशी घोषित किए गए केके मिश्रा।
मुरादाबाद ग्रामीण से प्रत्याशी घोषित किए गए केके मिश्रा।

अमरोहा में चेतन चौहान की पत्नी का टिकट कटा
मंडल में भाजपा के 14 विधायक हैं। इनमें से सिर्फ चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान का टिकट कटा है। पूर्व क्रिकेटर और कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान की कोविड संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद हुए उपचुनाव में चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान अमरोहा जिले की नौगावां सादात सीट से विधायक बनी थीं। संगीता मंडल की इकलौती BJP विधायक हैं जिनका टिकट कटा है। इस वक्त BJP के मुरादाबाद, रामपुर और संभल में 2-2 विधायक हैं। जबकि अमरोहा मे 3 और बिजनौर में 5 विधायक भाजपा के हैं। 2017 में भाजपा ने 15 सीटों पर जीत दर्ज की थी। लेकिन नूरपुर विधायक की दुर्घटना में मौत के बाद यह सीट उपचुनाव में भाजपा के हाथों से चली गई थी।

मुरादाबाद ग्रामीण से प्रत्याशी घोषित किए गए केके मिश्रा समर्थकों के साथ।
मुरादाबाद ग्रामीण से प्रत्याशी घोषित किए गए केके मिश्रा समर्थकों के साथ।

बेटे को टिकट मिला, सर्वेश वेटिंग में
पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह के बेटे और बढ़ापुर के सिटिंग विधायक सुशांत सिंह को BJP ने फिर से टिकट दिया है। लेकिन चुनावों की तैयारियों में जुटे सर्वेश सिंह को फिलहाल वेटिंग लिस्ट में डाल दिया है। पार्टी ने ठाकुद्वारा सीट से अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी पिता- पुत्र दोनों को टिकट देने के मूड में नहीं है। बता दें कि ठाकुरद्वारा सीट सर्वेश सिंह की परंपरागत सीट रही है। सांसद बनने से पहले वह ठाकुरद्वारा सीट से ही विधायक बनते रहे हैं। सर्वेश ठाकुरद्वारा से BJP के टिकट पर 4 बार विधायक रहे हैं।

रितेश गुप्ता के कार्यालय पर बधाई देने पहुंचे लोग।
रितेश गुप्ता के कार्यालय पर बधाई देने पहुंचे लोग।