कांग्रेस ने मुरादाबाद की 2 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार:शहर से रिजवान कुरैशी और देहात सीट पर पार्षद नदीम अंसारी होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

मुरादाबाद4 महीने पहले
शहर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित हुए रिजवान कुरैशी।

कांग्रेस पार्टी ने मुरादाबाद की 6 में से 2 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने शहर से पूर्व महानगर अध्यक्ष रिजवान कुरैशी को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि देहात सीट से पार्षद नदीम अंसारी को मैदान में उतारा है। रिजवान कुरैशी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के मेंबर भी हैं। इससे पहले रिजवान मुरादाबाद नगर निगम के लिए मेयर का चुनाव लड़ चुके हैं। पिछले मेयर चुनाव में उन्हें करीब 74 हजार वोट मिले थे और वह दूसरे नंबर रहे थे। कांग्रेस के टिकट पर लड़े रिजवान बेशक भाजपा के विनोद अग्रवाल से चुनाव हार गए थे, लेकिन उन्होंने 74 हजार वोट पाकर कांग्रेस को इस सीट पर उम्मीद जगाई थी। देहात सीट से प्रत्याशी बानए गए नदीस अंसारी भी पुराने कांग्रेसी हैं। नगर निगम मुरादाबाद में वह वार्ड 68 से लगातार तीसरी बार पार्षद हैं। नदीम की दो बहनें भी पार्षद रही हैं।

टिकट की घोषणा के बाद जुटी समर्थकों की भीड़
टिकट की घोषणा होते ही रिजवान कुरैशी के असालतपुरा और नदीम अंसारी के लाल मस्जिद स्थित आवास पर लोगों की भीड़ लग गई। समर्थकों ने दोनों को फूल मालाओं से लादकर उनका स्वागत किया। दोनों प्रत्याशियों को उम्मीद है कि वह विरोधियों को कड़ी टक्कर देकर मैदान फतेह करेंगे।

मुरादाबाद शहर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित किए गए रिजवान कुरैशी।
मुरादाबाद शहर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित किए गए रिजवान कुरैशी।

नदीम बोले- जीता तो शिक्षा पर करूंगा फोकस
देहात विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी मोहम्द नदीम अंसारी ने कहा कि बतौर पार्षद वार्ड के लोगों की सेवा की वजह से ही उन्हें पार्टी ने टिकट दिया है। बोले- मैं तीसरी बार पार्षद हूं। इससे पहले मेरी 2 बहनें भी पार्षद रही हैं। नदीम ने कहा कि जिस तरह उनके काम से खुश होकर उनके वार्ड के लोग उन्हें लगातार जिताते चले आ रहे हैं, वैसे ही वह जीतने पर विधानभा क्षेत्र के लोगों की सेवा करेंगे। नदीम ने कहा कि आबादी जिस हिसाब से बढ़ी है, उसके मुताबिक स्कूल कॉलेज नहीं खुले हैं। बोले- यदि मैं जीतता हूं तो क्षेत्र में नए स्कूल कॉलेज बनवाऊंगा।

समर्थकों के साथ नदीम अंसारी।
समर्थकों के साथ नदीम अंसारी।