गांधीजी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे शिवसैनिक:बोले- आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को मुआवजा नहीं मिला तो पूरे प्रदेश में होंगे धरने

मुरादाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में गांधी प्रतिमा के सामने धरना देकर बैठे शिवसैनिक। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में गांधी प्रतिमा के सामने धरना देकर बैठे शिवसैनिक।

मुरादाबाद में मंगलवार को शिवसैनिकों ने गांधी जी की प्रतिमा के सामने धरना दिया। शिवसैनिक हाथों पर काली पट्टी बांधकर गांधी पार्क पर दो घंटा धरना दिया। शिव सैनिक किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। इनका कहना है कि सरकार ने किसान आंदोलन में मरने वाले किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं दिया है। यदि सरकार ने यह मांग जल्द नहीं मानी तो शिवसैनिक पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करेंगे।

हाथों पर काली पट्टी बांधकर नारेबाजी
शिव सैनिकों ने कंपनी बाग में गांधी पार्क पर धरना दिया। हाथों पर काली पट्टी बांधकर पहुंचे शिवसैनिकों ने यहां प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शिवसैनिकों ने कहा कि सरकार किसानों का उत्पीड़न कर रही है। तीनों काले कानूनों को वापस कराने के लिए जिन किसानों ने आंदोलन में अपनी जान गंवा दी, उनके परिजनों को अभी तक मुआवजा नहीं दिया गया है।

ये रहे मौजूद
कंपनी बाग पर धरना देने वालों में कमल सिंह राव, विपिन भटनागर, मुदित उपाध्याय, अरुण ठाकुर, बादाम सिंह, पंकज पाल, टिंकू सैनी, राहुल जैन, सिब्बू पांडेय आदि थे।