मुरादाबाद में कलेक्ट्रेट पर गरजे कांग्रेसी:बोले- अफसर हर दुकान से पैसा लेते हैं तो कार्ड धारकों को पूरा राशन कैसे दें कोटेदार

मुरादाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता।

मुरादाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राशन वितरण में घटतौली और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। कांग्रेस जनसमस्या निस्तारण प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शाकिर अली राईनी ने कहा जिले में कहीं भी कार्ड धारकों को पूरा राशन नहीं दिया जा रहा है। कोटेदार कहीं 2 किलो तो कहीं प्रति यूनिट महज 3 किलो ही राशन दे रहे हैं। राईनी ने कहा कि विभाग के अधिकारी प्रति दुकान से हर महीने 10 से 15 हजार रुपये तक की वसूली करते हैं। ऐसे में कोटेदार कार्ड धारकों को पूरा राशन दे भी नहीं सकते।

घटतौली रोकने के लिए कार्रवाई की मांग
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी से मांग की है कि घटतौली रोकने के लिए पूर्ति विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए। कम राशन देने वाले कोटेदारों के कोटे निरस्त किए जाएं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राशन कार्ड बनाने में भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। कांग्रेसियों का आरोप है कि राशन बनाने के लिए भी विभाग में 1000 से लेकर 2000 रुपये तक की वसूली होती है।

विभाग ने ठेके पर दे रखी दुकानें
प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि राशन की कई दुकानों को तो पूर्ति विभाग के अधिकारी ही परोक्ष रूप से चला रहे हैं। कई - कई दुकानें डमी लोगों को खड़ा करके ठेका प्रथा पर चल रही हैं। जहां से राशन की जमकर कालाबाजारी होती है। प्रदर्शन करने वालों में उवैस अंसारी, पीएल सहगल, शाहिद अंसारी, राकेश पाल, संजय जौहरी आदि थे।

खबरें और भी हैं...