कल्कि महोत्सव में आज सियासी अखाड़ा:सलमान खुर्शीद, हरीश रावत, संजय सिंह और गोवा के पूर्व CM दिगंबर कामत भी आएंगे

मुरादाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल के ऐंचौड़ा कम्बोह में चल रहे कल्कि महोत्सव में कई कांग्रेसी नेताओं के पहुंचने का कार्यक्रम है। - Dainik Bhaskar
संभल के ऐंचौड़ा कम्बोह में चल रहे कल्कि महोत्सव में कई कांग्रेसी नेताओं के पहुंचने का कार्यक्रम है।

कल्कि महोत्सव में दूसरे दिन (10 नवंबर को) कांग्रेसी नेताओं का जमावड़ा रहेगा। पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, गोवा के पूर्व CM दिगंबर कामत और राशिद अल्वी का कल्कि महोत्सव में पहुंचने का कार्यक्रम है। आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह भी कल्कि महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या में शामिल होंगे। इन सभी नेताओं का बुधवार देर शाम संभल ऐंचौड़ा कम्बोह में कल्कि धाम पहुंचने का प्रोग्राम है।

राजनीतिक संदेश देने की कोशिश में कांग्रेस
कल्कि महोत्सव के जरिए कांग्रेस कल्किधाम से राजनीतिक संदेश देने की कोशिश में जुटी है। मंगलवार को कल्कि महोत्सव के शुभारंभ कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और राजस्थान के पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट भी शामिल हुए थे। दोनों नेताओं ने जोर देकर कहा था कि कल्कि महोत्सव से ही धर्म का सही संदेश दिया जा रहा है। दिग्विजय सिंह ने मंच से कहा था कि अकेले आचार्य प्रमोद कृष्णम ऐसे संत हैं जिनके साथ सभी वर्गों के लोग खड़े हैं। उन्होंने कहा था कि सर्वधर्म समभाव हमारा मूल मंत्र है और यही सनातन धर्म की परंपरा, संस्कार और संस्कृति है।

मंगलवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट कल्कि महोत्सव में पहुंचे थे।
मंगलवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट कल्कि महोत्सव में पहुंचे थे।

संत समाज में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते हैं कृष्णम
आचार्य प्रमोद कृष्णम समाज में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते हैं। मुखर बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले प्रमोद कृष्णम संत बनने के पहले से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। कोराना से प्रभावित पिछले 2 वर्षों को छोड़ दें तो कल्कि महोत्सव में हर साल कांग्रेसी नेताओं का जमावड़ा लगता है। 2 साल बाद फिर से ऐंचौड़ा कम्बोह में कल्कि महोत्सव में सियासी हलचल दिख रही है।

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भी कल्कि महोत्सव में शामिल होंगे।
गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भी कल्कि महोत्सव में शामिल होंगे।

प्रियंका गांधी के आने की भी सुगबुगाहट

सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी की तरफ से भी कल्कि महोत्सव के बारे में जानकारी जुटाई गई है। मिशन 2022 के समर में उतर चुकी प्रियंका कल्कि महोत्सव से धर्म के मुद्दे पर भाजपा की घेराबंदी कर सकती हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी तक उनके आने का कार्यक्रम नहीं है लेकिन उनकी टीम की ओर से कल्कि महोत्सव के बारे में जानकारियां ली जा रही हैं।

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का भी कल्कि महोत्सव में आने का प्रोग्राम है।
कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का भी कल्कि महोत्सव में आने का प्रोग्राम है।
खबरें और भी हैं...