VC के छुट्टी जाते ही प्राधिकरण पुराने ढर्रे पर:कंपाउंडिंग भरने के बाद भी नहीं खुल रही पेट्रोल पंपों की सील, मानचित्रों की फाइलें और अभियान भी ठंडे बस्ते में

मुरादाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध निर्माणों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करके सुर्खियों में आया MDA उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी के छुट्टी जाते ही पुराने ढर्रे पर लौट आया है। - Dainik Bhaskar
अवैध निर्माणों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करके सुर्खियों में आया MDA उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी के छुट्टी जाते ही पुराने ढर्रे पर लौट आया है।

पिछले एक महीने में अवैध निर्माणों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करके सुर्खियों में छाए MDA की रफ्तार VC मधुसूदन हुल्गी के छुट्टी जाते ही सुस्त पड़ गई है। प्राधिकरण का कामकाज फिर पुराने ढर्रे पर आ गया है। कंपाउंडिंग जमा करने के बावजूद पेट्रोल पंप संचालक 4 दिन से सील खुलवाने को एमडीए ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं। VC ने मिनटों में नक्शे पास करके प्राधिकरण की एक नई इमेज गढ़ने की कोशिश की थी। लेकिन उनके अवकाश पर जाते ही नक्शों की फाइलें भी ठंडे बस्ते में जा रही हैं।

अवैध निर्माणों के खिलाफ अभियान भी बंद

अवैध निर्माणों के खिलाफ शुरू किया गया प्राधिकरण का अभियान भी VC के अवकाश पर जाते ही बंद हो गया है। हालांकि पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल और IMA के विरोध को भी इसकी वजह माना जा रहा है। IAS मधुसूदन हुल्गी ने एक महीने पहले प्राधिकरण उपाध्यक्ष का चार्ज संभालने के बाद अवैध निर्माणों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी। VC ने एक महीने में बिना मानचित्र बने 5 पेट्रोल पंप और करीब इतने ही निजी अस्पतालों को सील करा दिया था। कई फैक्ट्री सील की गईं और कई अवैध निर्माणें पर बुलडोजर भी चला। लेकिन गुरुवार को VC के अवकाश पर जाने के बाद से प्राधिकरण का पहिया ठिठक गया है।

गांगन नदी के अस्तित्व को खत्म करके अवैध रूप से बनी फैक्ट्रियों के खिलाफ एक्शन नहीं ले सका प्राधिकरण।
गांगन नदी के अस्तित्व को खत्म करके अवैध रूप से बनी फैक्ट्रियों के खिलाफ एक्शन नहीं ले सका प्राधिकरण।

तीन पेट्रोल पंपों की कंपाउंडिंग जमा

मुरादाबाद पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन का कहना है कि 5 पंपों में से तीन की कंपाउंडिंग का पार्ट पेमेंट कर दिया गया था। एसोसिएशन का कहना है कि कंपाउंडिंग की पहली किश्त जमा करने पर पेट्रोल पंपों की सील खोलने की बात कही गई थी। लेकिन अभी तक सील नहीं खुली है। तीन पंप शुक्रवार को कंपाउंडिंग की पहली किश्त जमा कर चुके हैं।

MDA ने बिना मानचित्र बने 5 पंट्रोल पंपों को सील किया था।
MDA ने बिना मानचित्र बने 5 पंट्रोल पंपों को सील किया था।

इन पांच पंपों को एक महीने में सील किया गया

  • बरेली बाईपास पर सदर अब्बास जैदी का आजाद फिलिंग स्टेशन
  • बरेली बाईपास पर दिनेश अग्रवाल का सुहानी फिलिंग स्टेशन
  • लाकड़ी बाईपास पर बीनस इंडिया के पास इरफान का CNG पंप
  • जामा मस्जिद रोड पर सिटी फिलिंग स्टेशन
  • फत्तेहपुर विश्नोई में हमारा पेट्रोल पंप

विरोध में 31 अगस्त को बंद रखे थे पेट्रोल पंप

MDA की ओर से की गई सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में मुरादाबाद पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने मंगलवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक पंप बंद रखे थे। बता दें कि बिना मानचित्र पास कराए बनाए गए 5 पेट्रोल पंप मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (MDA) ने पिछले एक महीने में सील कर दिए हैं।

खबरें और भी हैं...