मुरादाबाद... पुरानी पेंशन के लिए निकाला बाइक जुलूस:शिक्षक और कर्मचारियों ने मांगी पुरानी पेंशन, 30 नवंबर को लखनऊ में होगी रैली

मुरादाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे शिक्षक- कर्मचारियों ने मंलवार को मुरादाबाद में बाइक जुलूस निकाला। - Dainik Bhaskar
पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे शिक्षक- कर्मचारियों ने मंलवार को मुरादाबाद में बाइक जुलूस निकाला।

कर्मचारियों और शिक्षकों ने मिलकर मंगलवार को मुरादाबाद में बाइक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। शिक्षक और कर्मचारी 2004 में बंद की गई पुरानी पेंशन प्रणाली को बहाल करने की मांग कर रहे हैं। कर्मचारी- शिक्षक अधिकारी व पेंशनर्स अधिकार मंच उत्तर प्रदेश के बैनर तले DM को ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शनकारी शिक्षकों और कर्मचारियों ने ऐलान किया है कि वह 30 नवंबर को लखनऊ में एक विशाल रैली करेंगे।

पेंशन भीख नहीं, हमारा अधिकार है
मुरादाबाद विकास प्राधिकरण कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष संजय कुमार सत्संगी ने बताया कि पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारी सड़कों पर हैं। पहले चरण में शिक्षक- कर्मचारियों ने शहर में बाइक जुलूस निकाला। इनके हाथों में स्लोगन लगे थे। जिन पर लिखा था, पेंशन भीख नहीं, हमारा अधिकार है। शहर के अलग - अलग हिस्सों में बाइक जुलूस निकालने के बाद कर्मचारी और शिक्षक कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन DM को सौंपा।

पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे शिक्षक- कर्मचारियों ने बाइक जुलूस निकाला।
पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे शिक्षक- कर्मचारियों ने बाइक जुलूस निकाला।

28 को सभी जिलों पर होगा धरना प्रदर्शन
कर्मचारी - शिक्षक, अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष सर्वेश शर्मा ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली होने तक संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रदेश के सभी जिलों में कर्मचारी और शिक्षक बाइक जुलूस निकाल रहे हैं। इसके बाद 28 अक्तूबर को प्रदेश के सभी जिलों में धरना - प्रदर्शन का कार्यक्रम है। 30 नवंबर को लखनऊ में एक बड़ी रैली की जाएगी। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों से शिक्षक, कर्मचारी एवं पेंशनर्स लखनऊ पहुंचेंगे।

खबरें और भी हैं...