मुरादाबाद..स्टाफ की चूक ने ली लाइनमैन की जान:शट डाउन लेकर लाइन ठीक करने पोल पर चढ़ा था, अचानक शुरू हुई सप्लाई तो पोल पर ही चिपका रह गया

मुरादाबाद4 महीने पहले
लाइन ठीक करने के लिए बिजली के पोल पर चढ़े संविदा लाइनमैन हरिओम की लाइन में करंट आने से मौत हो गई।

मुरादाबाद में बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही ने एक संविदा लाइनमैन की जान ले ली। लाइनमैन मंगलवार को शट डाउन लेने के बाद लाइन ठीक करने के लिए पोल पर चढ़ा था। इसी बीच किसी कर्मचारी ने लाइन चालू कर दी। जिस से लाइनमैन पोल पर ही चिपक गया।

कटघर थाना क्षेत्र के देहरी गांव में यह हादसा दोपहर करीब 2 बजे हुआ।

भोजपुर थाना क्षेत्र में बीजना गांव निवासी हरिओम (22) बिजली विभाग में संविदा पर लाइनमैन था। विभाग को देहरी गांव से लाइन में खराबी की 2 शिकायतें मिली थीं। बिजलीघर से शट डाउन लेने के बाद हरिओम लाइन ठीक करने देहरी गांव गया था।

लाइनमैन की मौत के बाद मौके पर पहुंचे SDO राजबीर सिंह कटारिया।
लाइनमैन की मौत के बाद मौके पर पहुंचे SDO राजबीर सिंह कटारिया।

SDO बोले- शट डाउन के बाद सप्लाई आने की होगी जांच

उपखंड अधिकारी (SDO) राजबीर सिंह कटारिया ने बताया कि लाइनमैन हरिओम ने कंप्लेंट दूर करने जाते समय बिजलीघर से शट डाउन लिया था। इसके बाद भी लाइन में करंट कैसे आया, इसकी जांच कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि वह जांच पूरी करने के बाद ही मामले में कुछ कह सकते हैं। नियमानुसार शट डाउन लेने वाला लाइनमैन जब तक पोल से नीचे उतरकर सूचित नहीं करता, तब तक सप्लाई शुरू नहीं की जा सकती।

पोल से लाइनमैन को चिपका देख लगी भीड़

लाइनमैन पोल पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहा था। अचानक लाइन में करंट दौड़ने लगा। लाइनमैन करंट की चपेट में आकर जल गया। ब्लास्ट की आवाज के साथ उसका शव पोल से ही चिपका रह गया। पोल से लाइनमैन को चिपका देख लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने उसे किसी तरह नीचे उतारा। पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

खबरें और भी हैं...