पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुरादाबाद में सुसाइड या हत्या ?:फंदे पर लटका मिला विवाहिता का शव, अंदर से बंद था दरवाजा; मायके वाले बोले- ससुराल वालों ने मारकर लटका दिया

मुरादाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक रिंकी। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मृतक रिंकी। फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र के शक्तिनगर मोहल्ले में एक विवाहिता का शव शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे बेडरूम में फंदे पर लटका मिला। कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। मायके वालों ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों ने मारने के बाद उसे पंखे पर लटका दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

अमरोहा जनपद में सैदनगली थाना क्षेत्र में जीहल की मढ़ैया निवासी शुगर मिल कर्मी राजेंद्र सिंह ने अपनी बेटी रिंकी (22) साल की शादी एक जून 2020 को मुरादाबाद निवासी अमनदीप सिंह के साथ की थी। मझोला थाना क्षेत्र में शक्तिनगर निवासी अमनदीप एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ाते हैं।

शुक्रवार को करीब तीन बजे रिंकी का शव उसके बेडरूम में पंखे पर लटका था। अमनदीप ने पुलिस और मायके वालों को इसके बारे में जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे रिंकी के चचेरे भाई कपिल चौधरी ने बताया कि उनकी बहन को ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे थे। आरोप लगाया कि ससुराल वालों ने मारने के बाद उसके शव का पंखे पर लटका दिया है।

पूरे घर में लगे हैं CCTV कैमरे

  • रिंकी के भाई कपिल ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले उनकी बहन को मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। उसकी निगरानी व जासूसी के लिए पूरे घर में कैमरे लगा रखे थे। आंगन में लगे कैमरों की तरफ ध्यान दिलाते हुए कपिल ने पुलिस को भी यह बात बताई।
  • घर में अमनदीप, उनकी पत्नी और मां जसवंती देवी समेत कुल तीन ही लोग रहते थे। जसवंती देवी का कहना है कि काम खत्म होने के बाद रिंकी रोजाना की तरह अपने कमरे में सोने चली गई थी। दोपहर करीब ढाई बजे खाने का समय होने पर उन्होंने आवाज दी तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। कई आवाजें देने पर भी उसका कोई जवाब नहीं आया तो उन्होंने कमरे का दरवाजा खटखटाया। जसवंती का कहना है कि कमरा अंदर से लॉक था। खिड़की से देखा तो रिंकी का शव पंखे से लटका था।

फाेरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
मझोला इंस्पेक्टर मुकेश शुक्ला ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल की वीडियोग्राफी कराई है। उन्होंने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची थी तो शव दुपट्टे के जरिए पंखे से लटका था और कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। इंस्पेक्टर ने कहा कि पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला है। लेकिन कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है। फारेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस ने रिंकी के पति अमनदीप को भी हिरासत में लिया है।

पुलिस ने पति से ही इकट्ठा कराए साक्ष्य
घटना के बाद पहुंची पुलिस की चूक भी उजागर हुई। एक तरफ फील्ड यूनिट मौके से फिंगर प्रिंट और दूसरे वैज्ञानिक साक्ष्य जुटा रही थी। वहीं इंस्पेक्टर मझोला मुकेश शुक्ला मृतका के पति अमनदीप से ही साक्ष्य संकलित करा रहे थे। पंखे पर बंधे फंदे को खोलने के लिए उन्होंने अमनदीप को ही स्टूल पर चढ़ा दिया। दूसरी कई चीजें भी उसी से पैक कराईं।

खबरें और भी हैं...