• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Moradabad
  • The Flames Started Rising From The Roadways Bus Running On The Highway, The Driver Jumped And Ran, The Bus Overturned In The Ditch, The Woman Burnt Alive After Being Buried Under

अमरोहा... हाईवे पर वर्निंग बस, महिला यात्री जिंदा जलकर मरी:हाईवे पर दौड़ती रोडवेज बस से उठने लगीं लपटें, ड्राइवर कूदकर भागा तो खंदी में पलट गई बस, नीचे दबने से जिंदा जल गई महिला

अमरोहा2 महीने पहले
अमरोहा में हाईवे पर दौड़ती बस आग के गोले में तब्दील हो गई। हादसे में एक महिला यात्री जिंदा जलकर मर गई।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में दिल्ली - लखनऊ हाईवे पर बुधवार रात दिल दहलाने वाला हादसा हुआ। हाईवे पर दौड़ रही UP रोडवेज की एक बस से अचानक आग की लपटें उठनीं लगीं। इंजन में लगी आग देख ड्राइवर बस से कूद गया। जिसकी वजह से बस सड़क किनारे खंदी में पलट गई।

खंदी में पलटते ही बस आग का गोला बन गई। लपटों में घिरे यात्रियों की चीख पुकार से आसपास मौजूद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। घटना में बस के नीचे दबी एक महिला यात्री जिंदा जलकर मर गई। हादसे में 6 से अधिक यात्री झुलसे हैं।

बाकी यात्रियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। घायलों को गजरौला CHC में भर्ती कराया गया है। आग इतनी भीषण थी कि बस पूरी तरह जल गई। दमकल की 2 गाड़ियों को आग पर काबू पाने में 2 घंटे का समय लगा।

हाईवे पर रोडवेज बस में लगी आग के बाद मौके पर जुटी भीड़।
हाईवे पर रोडवेज बस में लगी आग के बाद मौके पर जुटी भीड़।

57 सवारियां लेकर मुरादाबाद आ रही थी बस

यह दर्दनाक हादसा गजरौला और ब्रजघाट के बीच गजरौला थाना क्षेत्र में शाहबाजपुर डोर गांव के पास हुआ। गढ़ मुक्तेश्वर डिपो की बस 57 सवारियां लेकर कौशांबी से मुरादाबाद जा रही थी। ब्रजघाट से निकलने के बाद मोगा ढाबे के पास बस के इंजन से धुआं निकलना शुरू हुआ। इसके बाद इंजन से आग की लपटें उठनें लगीं।

बस से उठतीं आग की लपटें।
बस से उठतीं आग की लपटें।

जान बचाने को दौड़ती बस से भी कूद यात्री

घटना के समय आसपास मौजूद रहे लोगों ने बताया कि बस से आग की लपटें उठता देख यात्रियों में चीख पुकार मच गई। जान बचाने को कुछ यात्री को दौड़ती बस से ही कूद पड़े। बताते हैं कि आग की लपटें अचानक तेजी से बढ़ीं तो ड्राइवर बस को साइड में खड़ी किए बिना कूद गया। जिसकी वजह से बस पलट गई और यात्री उसमें दब गए। बाकी यात्री तो निकल गए। लेकिन पिछली सीट पर बैठी महिला यात्री का पैर बस के नीचे दब गया।

हादसे के बाद हाईवे पर लगी वाहनों की कतारें।
हादसे के बाद हाईवे पर लगी वाहनों की कतारें।

पैर नीचे दबा और जिंदा जलकर मर गई महिला

हादसे में जान गंवाने वाली महिला यात्री बस की पिछली सीट पर बैठी थी। मृतका की शिनाख्त नहीं हो सकी है। शव पूरी तरह जल चुका है। बस में मौजूद यात्रियों का सामान भी राख हो गया। जिसकी वजह से मरने वाली महिला यात्री की शिनाख्त नहीं हो सकी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस पलटने के बाद महिला का पैर दब गया था। उसने निलकने की तमाम कोशिशें कीं लेकिन वह अपने पैर को बस के नीचे से नहीं निकाल सकी। इससे पहले कि बाकी लोग मदद करते बस के डीजल टैंक में ब्लास्ट के साथ बस आग का गोला बन गई। जब तक फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया तब तक महिला पूरी तरह जल चुकी थी।

आग पर काबू पाने के बाद बस के अंदर झांककर देखते पुलिस कर्मी।
आग पर काबू पाने के बाद बस के अंदर झांककर देखते पुलिस कर्मी।

हादसे के बाद हर ओर चीख पुकार

बस में आग लगने के बाद हर ओर चीख पुकार मची थी। यात्री किसी तरह अपनी जान बचाने की जद्दोजहद में थे। इसी कवायद में 6 यात्री झुलस भी गए। हादसा इतना दर्दनाक था कि लोगों को आग की लपटों में घिरा देख चश्मदीद भी कांप उठे। आनन फानन पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

हाईवे किनारे खंदी में जलती हुई बस।
हाईवे किनारे खंदी में जलती हुई बस।

परिचालक बोला- शॉर्ट सर्किट से लगी आग
हादसे के बाद बस का चालक कहीं नजर नहीं आया। मौके पर मौजूद परिचालक अरविंद शर्मा ने बताया कि बस में कुल 57 सवारियां थीं। इंजन के पास शॉर्ट सर्किट की वजह से दौड़ती बस में धुआं में उठना शुरू हुआ। इंजन से धुआं निकलने के बाद आग की लपटें उठनें लगीं। परिचालक ने बताया कि पिछली सीट पर बैठी एक महिला यात्री की मृत्यु हुई है। बाकी सवारियों को बस से निकाल लिया गया था।

हादसे का शिकार हुई बस का परिचालक अरविंद शर्मा।
हादसे का शिकार हुई बस का परिचालक अरविंद शर्मा।

CO बोले- एक महिला की मौत हुई

गजरौला CO सत्येंद्र सिंह ने बताया कि चलती बस में आग लगी थी। एक महिला यात्री बस पलटने के बाद नीचे दब गई। बस में आग लगने की वजह से उसकी मौत हो गई। सीओ ने बताया कि फिलहाल मृतका की शिनाख्त नहीं हाे सकी है। झुलसे लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद उनके घरों को अन्य सवारियों से रवाना कर दिया गया है। सीओ ने बताया कि बस को उठाकर देखने के बाद पता चलेगा कि कोई अन्य व्यक्ति तो उसके नीचे नहीं दबा था।

खबरें और भी हैं...