पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

न्यूली मैरिड कपल फंदे पर लटका, बच गया पति:मृतका के पिता का आरोप- दहेज के लिए बेटी को मार डाला, अब उसका पति नाटक कर रहा है; 2 मई को हुई थी शादी

रामपुर/ मुरादाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामपुर में एक नवविवाहित दंपति  ने फंदा लगा लिया। पत्नी की मौत हो, पति बच गया। - Dainik Bhaskar
रामपुर में एक नवविवाहित दंपति ने फंदा लगा लिया। पत्नी की मौत हो, पति बच गया।

उत्तर प्रदेश के रामपुर में सोमवार को एक साथ न्यूली मैरिड कपल फंदे में झूल गया। अभी ढाई महीना पहले यानी 2 मई को शादी हुई थी। पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पति को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

मृतका के पिता ने दहेज हत्या के आरोप में FIR दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर बेटी को प्रताड़ित किया जाता था। मेरी बेटी की हत्या कर उसका पति अस्पताल में भर्ती होने का नाटक कर रहा है।

दंपति ने लगाया फंदा, परिजनों ने उतारा; पत्नी की मौत
घटना रामपुर के कैमरी थाना क्षेत्र में हुरमत नगर की है। यहां के निवासी सत्यवीर की शादी 2 मई को कल्यानपुर थाना शहजाद नगर रामपुर की पूनम से हुई थी। मृतका के ससुराल पक्ष ने बताया कि बीते दिन यानी 18 जुलाई की रात 10 बजे दंपति ने फंदा लगा लिया। दोनों के फंदा लगाने की जानकारी होने पर परिजनों ने आननफानन में नीचे उतारा। मगर तब तक पूनम की मौत हो चुकी थी। उसके पति सत्यवीर को परिजनों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

मृतका का पिता बोला- दहेज की मांग को लेकर बेटी को करते थे प्रताड़ित
उधर, मृतका के पिता जीवन सिंह ने दहेज का आरोप लगाते हुए कैमरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका कहना है कि हैसियत के मुताबिक दान दहेज देकर बेटी की शादी की थी। इसके बावजूद बेटी का पति और सास-ससुर दहेज की मांग करते रहते थे। लगातार बेटी को प्रताड़ित करते थे।

गांव पहुंचे तो चारपाई पड़ा था बेटी का शव, दहेज हत्या की FIR दर्ज
मृतका के पिता का आरोप है कि बेटी के ससुराल वालों ने उन्हें सूचना तक नहीं दी थी। किसी अन्य व्यक्ति ने फोन करके बताया कि आपकी बेटी और दामाद ने आत्महत्या कर ली है। आननफानन गांव पहुंचे तो बेटी का शव चारपाई पर पड़ा था। दामाद अस्पताल में था। अस्पताल जाकर पता किया तो डाक्टरों ने कहा कि वह ठीक है। मामले में इंस्पेक्टर कैमरी ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर दामाद सत्यवीर और उसके माता पिता के खिलाफ दहेज हत्या की FIR दर्ज की गई है।

खबरें और भी हैं...