मुरादाबाद में कोरोना से एक की मौत:एक्टिव केस की संख्या 30 हुई, रेलवे स्टेशन और रोडवेज पर सैंपलिंग बढ़ाई गई

मुरादाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर रैंडम सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर रैंडम सैंपलिंग बढ़ा दी गई है।

मुरादाबाद में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे स्टेशन और रोडवेज पर रैंडम सैंपलिंग और सर्वे बढ़ा दिया है। सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि मुरादाबाद में एक्टिव केस की संख्या 30 हो गई है। लंबे समय बाद जिले में कोविड के मामले बढ़े हैं।

प्राेटोकॉल को नजरअंदाज करने से बढ़ा खतरा

जिले में कोविड मरीजों का आंकड़ा लगतार बढ़ने के बावजूद लोग सतर्क नहीं हैं। भीड़ वाले स्थानों पर भी लोगों ने मास्क लगाना बंद कर दिया है। दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर भी लोग जैसे कोविड प्राेटोकॉल को पूरी तरह से भूल चुके हैं। सीएमओ ने लोगों से अपील की है कि, वह कोविड प्राेटोकॉल का पालन करें और अपना वैक्सीनेशन जरूर पूरा कराएं।

रैपिड रिस्पांस टीम को मिले 2 पॉजिटिव

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर रैपिड रिस्पांस टीम की जांच में नागफनी के रहने वाला एक 37 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। वहीं रैपिड रिस्पांस टीम ने सागर सराय के रहने वाला एक व्यक्ति की जांच की तो वह भी कोविड पॉजिटिव निकला। संक्रमित पाया गया युवक हाल ही में मनाली घूमकर आया था। तभी से वह बुखार की चपेट में था। सीएमओ डॉ एमसी गर्ग के मुताबिक जांच का दायरा बढ़ाने के लिए टीमों को निर्देश दिया है। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 1100 किट जिला मुख्यालय पर और पीएचसी पर मिलाकर 2000 मेडिकल किट उपलब्ध हैं।