मुरादाबाद में बैंक्वेट हाल पर चला बुलडोजर:बिना नक्शे के बना लिया था बारातघर, MDA ने बुलडोजर चलवाया

मुरादाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरादाबाद में अवैध बारातघर पर एमडीए ने बुलडाेजर चलवाया। - Dainik Bhaskar
मुरादाबाद में अवैध बारातघर पर एमडीए ने बुलडाेजर चलवाया।

मुरादाबाद में बिना नक्शे के बनाए जा रहे एक बैंक्वेट हाल पर MDA ने बुलडोजर चलवा दिया है। एमडीए का कहना है कि बैंक्वेट हाल बनाने से पहले एमडीए से कोई मानचित्र स्वीकृत नहीं कराया गया था।

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण की यह कार्रवाई ताजपुर माफी बरबाला मंझरा में की है। यहां खालिद नाम के व्यक्ति ने करीब 5 हजार वर्ग मीटर में एक शादीघर का निर्माण कराया था। एमडीए ने इस निर्माण को अवैध बताते हुए नोटिस जारी किया था।

निर्माण रोकने के निर्देश दिए थे। लेकिन खालिद ने निर्माण नहीं रोका। इसके बाद एमडीए ने शनिवार को इस बारातघर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया।

एमडीए में पैंडिंग हैं 6000 अवैध निर्माण के नोटिस

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण में अवैध निर्माणों के करीब 6 हजार नोटिस पैंडिंग हैं। एमडीए इन अवैध निर्माणों के खिलाफ अभी तक कोई एक्शन नहीं ले सका है। गांगन नदी में डिजाइनको समेत अन्य एक्सपोर्टरों के अवैध निर्माणों को भी एमडीए ध्वस्त नहीं कर सका है। एक्शन के नाम पर इन अवैध निर्माणों को भी सिर्फ नोटिस जारी करके छोड़ दिया गया है।

एमडीए अधिकारियों पर इसे लेकर उंगलियां उठ रही हैं। डिजाइनको एक्सपोर्ट ने हाल ही में गांगन नदी की करीब 20 हजार वर्ग मीटर भूमि पर अवैध कब्जा करके वहां वेयर हाउस बना लिया। लेकिन एमडीए अधिकारी इस अवैध निर्माण को अभी तक ध्वस्त नहीं कर सके हैं। इसके पहले भी डिजाइनको गांगन नदी की करीब एक लाख वर्ग मीटर भूमि पर अवैध कब्जा कर चुका है।